Nokia 2660 Flip Phone:बड़े फ़ोन तो हमेशा चर्चे में होते है. लेकिन Nokia और Lava अभी चर्चे में अपने बड़े स्मार्टफोन को लेकर नहीं बल्कि छोटे फ़ोन को लेकर है. जी हाँ लोग इन दोनों के फ़ोन पर काफी भरोसा दिखा रहा है. इसका कर्ज़ मार्किट में बहुत ज्यादा देखने को मिल रहा है. सबसे बड़ी बात तो यह है की इन दोनों में से किसी की कीमत भी ज्यादा नहीं है. इसे तो आप अपने पॉकेट मनी से खरीद सकते है जिसके बाद आपके पास पैसे बच भी जाएंगे.इन दोनों फ़ोन का नाम Nokia फ्लिप फोन और Lava फ्लिप फोन है,. चलिए आपको इन फोने के बारे में बताते है.

Nokia फ्लिप फोन

सबसे पहले बात करते हैं नोकिया 2660 फ्लिप फोन की. यह फ़ोन आपको सिर्फ और सिर्फ 4449 रुपये में मिल जाएगा. आप चाहे तो आप इसे अमेजन से भी खरीद सकते हैं. यही नहीं आपको इसमें काफी बड़ा कीपैड पैनल भी दिया गया है. आपको इस फ़ोन में 2.8 इंच की डिस्प्ले भी दी गयी है साथ ही आपको इसमें एक इमरजेंसी बटन भी दिया गया है. आप चाहे तो इस में अपने 5 जानकार लोगों के नंबर एड कर सकते हैं. यह फ़ोन आपको एक नहीं 5 कलर में मिलता है.

Lava फ्लिप फोन

Nokia के बाद अब आते है Lava पर. क्या आपको पता है आप इस फ़ोन को कितने में खरीद सकते है. आप इसकी कीमत जान हैरान रह जाएंगे. जी हाँ आप इस फोन को 2 हजार रुपये से भी कम में खरीद सकते हैं. जी हाँ ये बिलकुल सच है. बात फीचर्स की करें तो लावा कंपनी ने इस फोन को ट्रेडिशनल फ्लिप फोन में डिजाइन कर लांच किया है. असल में यह आपको कीपैड डिजाइन में मिलता है. आपको इस फोन में एसडी कार्ड का स्लॉट दिया गया है. आप चाहे तो अपने इस हिसाब से इस फ़ोन की मैमोरी को 32GB तक बढ़ा सकते हैं. आपको इस में 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसमें आपको 1200 mAh की दमदार बैटरी दी गयी है. आपको इसमें वीजीए कैमरा भी दिया गया है.