नई दिल्ली। भारत के मोबाइल मार्केट में कई चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनियां ने अपने पैर पसारने की कोशिश की है लेकिन उनमें सबसे ज्यादा सफलता Nokia के फोन को मिली है। जिसने अपनी मजबूती के साथ शानदार खासियतो के चलते लोगों की दिलों में खास जगह बनाई है। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। और अपने यूजर्सकी सुविधाओं को देखते हे भी नोकिया कपंनी किफायती दामों के साथ एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर्स वाले फोन्स लांच करते आ रही है। इसी क्रम में अब Nokia ने अपने Nokia C12 Pro स्मार्टफोन को काफी कम बजट के साथ बाजार में उतारा है। आज हम आपको इसी फोन के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Nokia C12 Pro के ख़ास फीचर्स

Nokia C12 Pro के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस फोन में आपको 6.3 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्पले देखने को मिलेगा। जो रेजोल्यूशन 720 × 1600 पिक्सल के साथ आता है। इसके अलावा फोन में आपको 2GB/64GB, 3GB/64GB और 4GB/64GB वाले रैम स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलता है।यह फोन Android 12 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Nokia C12 Pro की कैमरा क्वालिटी

Nokia C12 Pro के कैमरे के बारे में बात करें तो इसमें आपको जबरदस्त कैमरा क्वालिटी दे खने को मिलेगी। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का वहीं सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए आपको 5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 4000mAh की दमदार बैटरी मुहैया कराई गई है। जो आपको लंबा पावर बैकअप प्रदान करती है।

Nokia C12 Pro की कीमत

Nokia C12 Pro की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत वेरिएंट के हिसाब से अलग अलग रखी गई है। जिसमें 2GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 7499 रुपये 3जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8299 रुपए, वहीं 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8399 के करीब की रखी गई है। इन वेरिएंट पर फ्लिपकार्ट आपको क्रमशः 16%, 9% और 8% की छूट भी प्रदान कर रही है।