आज के समय लोग 4G को छोड़कर 5G फोन के पीछे पड़े हुए हैं, यदि आप भी एक अच्छा 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। बता दें कि भारत में अपने दमदार फोन के लिए जानी जानने वाली कंपनी नोकिया ने Nokia G42 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में कई नई सुविधाए भी दी हैं। यह कंपनी का अपडेटेड वर्जन 2.1 से लेकर 2.6 GB का है। जिसको दिसंबर 2023 का गूगल सुरक्षा पेच भी दिया जा चुका है।

बता दें कि Nokia कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को भारत में मात्र 12,599 रूपये में लॉन्च किया है। इस लेख में हम आपको स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं।

Nokia G42 के एडवांस फीचर्स
Nokia के हाल ही में लांच किए गए स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स के बारें में बात करें तो इसमें आपको 6.56 इंच की एचडी प्लस डिस्पले दी जा रही है। इसके साथ इसमें आपको स्नैपड्रैगन 480 प्लस 5G का प्रोसेसर मिलता है। कंपनी ने इसमें 6GB रैम और 128 GB की इंटरनल स्टोरेज दी हुई है।

Nokia G42 का शानदार कैमरा
Nokia के इस नए 5G स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें आपको प्राइमरी सेंसर 50 MP का साथ ही 2 MP का डेप्थ सेंसर और 2 MP का मैक्रो लेंस भी दिया गया है। इसके अलावा फोन में आगे की तरफ वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8 MP का कैमरा दिया जा रहा है।

Nokia G42 की पॉवरफुल बैटरी
Nokia के इस स्मार्टफोन में आपको 5000 Mah की बैटरी दी गई है, जो कि 20 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी ने दावा किया है कि एक बार फोन को चार्ज करने पर यह 3 दिन तक चल सकता है।