नई दिल्ली: नोकिया कंपनी भारत के मोबाइल बाजार में एक बार फिर से अपनी पकड़ मज़बूत करने की कोशिश में एक से बढ़ कर एक शानदार फीचर्स वाले बजट फोन बाजार में उतार रहा है। बीते दिनों Nokia कंपनी ने अपना एक और शानदार स्मार्टफोन बाजार में उतारा है। बाजार में आते ही इस फोन ने लगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाली है। नोकिया का ये बजट स्मार्टफोन जिसकी बात इस आर्टिकल में करने वाले हैं उसका नाम है Nokia C12 Pro. कंपनी ने इस फोन के कई वेरिएंट उतारे हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को परपल कलर में उतारा है और इसकी कीमत रखी है मात्र 7 हजार रुपये। इस स्मर्टफ़ोने की बैटरी और इसका लुक धांसू है।

Nokia C12 Pro Smartphone के फीचर्स

Nokia C12 Pro Smartphone के फीचर्स की बात करें तो इस फोन की स्क्रीन 6.3 इंच की एलसीडी डिस्प्ले के साथ दी गई है जो 1600 x 720 पिक्सल के एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में 28nm Unisoc SC9863A1 चिपसेट देखने को मिलेगा। यह स्मार्टफोन Android 12 Go वर्जन पर काम करता है।

Nokia C12 Pro Smartphone की बैटरी

Nokia C12 Pro Smartphone के स्मार्टफोन की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गयी है।

Nokia C12 Pro Smartphone का कैमरा

Nokia C12 Pro Smartphone के कैमरे के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन में 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए सिंगल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.2, जीएनएसएस, एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक जैसे अन्य फीचर्स देखने को मिल सकते है।