Nokia G22: Nokia ने भारतीय बाजार में सबको हैरान करते हुए. एक ऐसा फोन लॉन्च कर डाला है. जिसे देखकर सबकी आंखें फटी की फटी रह जाएगी. आपको बता दें वैसे तो भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक शानदार जबरदस्त स्मार्टफोन मौजूद है. लेकिन जो बात नोकिया में है. वह शायद ही किसी और फोन में हो. आज भी नोकिया का कोई नया स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च होता है. तो सभी की निगाहें इस पर टिक जाती है.

एक बार फिर अपना दम दिखाते हुए नोकिया ने. एक ऐसा फोन लॉन्च कर डाला है. जो की रिप्लेसेबल फोन के नाम से भी जाना जा रहा है. यह एक ऐसा फोन है जिसकी डिस्प्ले आप खुद ही चेंज कर सकते हैं. साथ ही चार्जिंग पोर्ट और बैटरी भी खुद ही रिप्लेस कर सकते हैं. कुल मिलाकर यह एक ऐसा फोन है. जिसे आप खुद बेसिक रिपेयर कर सकते हैं.

नोकिया ने यह अनोखा फोन लॉन्च करके सबको अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है. एक और बात आपको बता देते हैं. नोकिया ने इस फोन को iFixit कंपनी की पार्टनरशिप के साथ लॉन्च किया है.

नोकिया और ifixit द्वारा इस फोन का नाम Nokia G22 स्मार्टफोन रखा गया है. आइए आपको विस्तार से इस फोन के बारे में बताते है. पूरी डिटेल में Nokia G22 स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते है.

Nokia G22 Features

सबसे पहले आपको नोकिया के इस न्यू फोन की डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन के बारे में बता देते हैं. आपको इस फोन में 6.52 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मिलेगी. यह एचडी डिस्प्ले फुल गोरिल्ला प्रोटेक्शन के साथ आएगी. बात अगर इस फोन की स्टोरेज स्पेस की करें तो. इसमें आपको 6GB राम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध मिलेगा.

Nokia G22 Battery

अब बात आती है बैटरी की. तो इसमें आपको 20 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली. दमदार और धांसू बैटरी मिलने वाली है. यह बैटरी 5050mAH की दमदार है.

Nokia G22 Camera

इस फोन में आपके पीछे की तरफ. तीन कैमरा सेटअप दिए गए हैं. 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है. और बाकी के दो कमरे 2 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल के हैं. फ्रंट में आपको वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें. 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है.

Nokia G22 कीमत

इस फोन की कीमत की बात करें तो. सबसे पहले आपको बताते हैं ब्रिटेन और यूरोपीयन मार्केट में इसकी सेल होना शुरू हो गई है. और वहां के हिसाब से इस फोन की कीमत लगभग ₹15000 से ऊपर है. अब भारतीय बाजार में यह फोन कब लॉन्च होने वाला है. इसकी कोई जानकारी सांझ नहीं की गई है. जैसे ही कोई जानकारी मिलेगी उसके बाद ही इस फोन की कीमत का खुलासा होगा.