नई दिल्ली। 80 के दशक में भारत की सड़को पर केवल Yamaha कपंनी की धासूं बाइक RX100 की धमक ही सुनने को मिलती थी। जिसे हर युवा चलाना पसंद करता था। फिल्में इंजस्ट्री से लेकर देश विदेशमें लोग इस मोटरसाइकिल के दिवाने थे। यह बाइक एक समय आइकन मानी जाती थी, लेकिन किसी कारणवश कंपनी ने से इस बाइक को भारत में बंद कर दिया था।

लेकिन आज भी Yamaha RX100 को आज के युवा पसंद करते है। अब लोगों की बढ़ती  पसंद को देखते हुए कंपनी इसे फिर से नए अवतार के साथ ला रही है। Yamaha RX 100 New लुक में फिर से बाजार में धूम मचा सकती है। आइए जानते है इस मोटरसाइकिल में किस तरह के होगें बदलाव..

Yamaha RX100 का इंजन

Yamaha RX100 के इंजन के बारे मे बात करें तो इसमें 100cc से बड़ा इंजन दिया जा सकता है, जो 11bhp की मैक्स पॉवर और 10.45Nm का टोर्क जनरेट करने में क्षमता रखता है। बाइक को 4 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ गया है।दमदार इंजन के चलते बाइक 60-70 kmpl का माइलेज दे सकती है।

Yamaha RX100 के फीचर्स

Yamaha RX100 के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, रियल-टाइम माइलेज, गियर इंडिकेटर, फ्यूल गेज, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, स्टैंड पर ट्रैफिक इंफॉर्मेशन अलार्म जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Yamaha RX100 की कीमत

Yamaha RX100 की कीमत के बारे में बात करें तो इसे भारत में लगभग 1 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। इस बाइक को सीधे आप यामाहा शोरूम से खरीद सकेगें।