New Tata Nexon: आज कल एसयूवी की डिमांड कम नहीं हो रही है. पहले लोगों को बड़ी गाड़ियां पसंद आती है. लेकिन अब लोगों को कॉम्पैक्ट एसयूवी पसंद आने लगी है. अगर आप उन लोगों में से हैं जिनका परिवार छोटा सा है तो आज हम आपको एक ऐसे गाड़ी के बारे में बताने वाले है जिसमे आपको सब कुछ धाकड़ मिलेगा. इसमें आपको परफॉर्मेंस, स्पेस और सबसे बड़ी बात कम कीमत में मिल रहा है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में आपको ऐसे फीचर्स देखने को ‌मिलेंगे जो प्रीमियम कारों में होते हैं.

हम जिस की बात कर रहे हैं उस का नाम टाटा नेक्सॉन है. सबसे बड़ी बात तो यह है की इसे नए अंदाज़ में लॉन्च होना है. ये एक वक़्त पर बहुत ज्यादा बिकने वाली कार रही है. लेकिन अब इसे एक नए अंदाज़ में लॉन्च किया गया है.पहले इसकी 16,887 यूनिट्स सेल में हुईं है. वही सितंबर में कार की अब तक 15,325 यूनिट्स सेल की गयी थी. इस रेस में मारुति सुजुकी की ब्रेजा भी पीछे रह गई है. चलिए आपको नए टाटा नेक्सॉन के बारे में बताते है.

फीचर्स

आपको इस में लुक के साथ साथ कई सारे फीचर्स मिलते हैं. आपको इसमें नया 2-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलेगा. इसमें आपको 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक नया पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और ब्रांड के साथ 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलता है. इसमें आपको बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. साथ ही आपको इसमें digital इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ा सनरूफ, वेंटिलेटिड सीट्स के साथ ही साथ इसमें ADAS जैसे Standard फीचर्स दिए गए है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसमें आपको इंजन भी बहुत अलग तरह बनाया गया है. आपको इस नए Tata Nexon SUV के इंजन कि बात करें तो इसमें आपको 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है. जी हाँ इसमें आपको Curvv SUV Coupe का पावर देगा. इसकी बिक्री 2024 में शुरू हो जाएगी. टाटा नेक्सॉन के टर्बो पेट्रोल इंजन का 125PS का पावर और 225Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इसमें आपको 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.