When Should Offer Water In Peepal Tree:पीपल के पेड़ के बारे में तो आप सब जानते होंगे. हिन्दू धर्म में इस पेड़ की बहुत सारी मान्यता है. कहते हैं की अगर आप पीपल के पेड़ पर पानी चढ़ाना बहुत ही अच्छा होता है. वैसे भी हमारे हिन्दू धर्म में पीपल के पेड़ में ब्रह्मा जी, विष्णु जी और शिव जी का वास होता है. इस पेड़ को हिन्दू धर्म में बहुत ही पवित्र माना जाता है.

अब पानी पीपल के पेड़ को चढ़ाना चाहिए ये तो सब जानते हैं. लेकिन क्या आपको पता है की ये पानी चढ़ाना कब चाहिए. अगर नहीं जानते तो इस खबर को अंत तक पढ़ें. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

कब चढ़ाएं

शनिवार

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारे हिन्दू धर्म में पीपल के पेड़ को पानी शनिवार को चढ़ाना चाहिए. कहते हैं इससे भवान तिदेव बहुत ज्यादा ही खुश होते हैं.

रोज चढ़ाएं जल

अगर आप चाहे तो हिन्दू धर्म के हिसाब से पीपल के पेड़ में सूर्य उदय से पहले नहीं बल्कि सूर्य उदय के बाद जल चढ़ाना चाहिए. आप पीपल के पेड़ में रोजाना सूर्य उदय के बाद ही जल चढ़ाएं.

लक्ष्मी माँ होंगी खुश

वास्तु शास्त्र के हिसाब से आप अगर रोजाना पीपल के पेड़ में जल अर्पित करते हैं तो इसके लिए आपको माँ लक्ष्मी से खुश होना चाहिए.

पितृ भी होते हैं खुश

हिन्दू शास्त्र के हिसाब से अगर आप रोजाना पीपल के पेड़ में जल अर्पित करते हैं तो आपको रोज आराधना करना चाहिए. अगर आप के घर में पितरों नाराज़ है तो आपको रोजाना जल अर्पित करना चाहिए.

ग्रह दोष

यही नहीं अगर आप के कुंडली में ग्रह कमजोर हैं तो आपको रोजाना पीपल के पेड़ पर पानी चढ़ानी चाहिए. इससे आपके जितनी भी बाधा होगी वो दोष बाधा होनी चाहिए.

मनोकामना होगी पूर्ण

अगर आप के भी कोई मनोकामना है जो पूरी नहीं हो रही है तो आप को भी रोजाना पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करनी चाहिए.