50 Paise Coin: कहते है पूरी दुनिया पैसा कमाने के लिए कई सारे तरिके अपनाते है. लेकिन फिर भी इतना पैसा नहीं कमा पाते है तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल आज हम आपके सामने एक ऐसा तरीका लेकर आएं है जिसको जानने के बाद आप भी ख़ुशी से उछल पड़ेंगे और आप भी इस तरिके को एक बार आजमाने की कोशिश करेंगे जरूर.

बस इसके लिए आपके पास पुराने नोट और सिक्के होने चाहिए. लेकिन इस बिज़नेस को शुरू करने से पहले आप इस बात का ध्यान जरूर रखें की इन नोट और सिक्के में कुछ खास बात होनी चाहिए तभी इसके पैसे मिलेंगे. वैसे तो सभी पुराने नोट और सिक्के के पैसे आपको मिलेंगे लेकिन आज हम आपको 50 पैसे के सिक्के की बात करेंगे.

50 पैसे के सिक्के में होनी चाहिए ये खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे इंटरनेशनल मार्केट में काफी ज्यादा है. आप यकींन नहीं करेंगे लेकिन पुराने सिक्को की इतनी ज्यादा डिमांड है की लोगों को. इन सिक्को की इंटरनेशनल मार्केट में बहुत डिमांड है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें की किसी भी पुराने सिक्के या नोट में खासियत जरुर होने चाहिए. इसके पैसे आपको तभी मिलेंगे. ठीक ऐसे ही 50 पैसे के सिक्के में भी कुछ खासियत होना चाहिए. वो खासियत क्या है चलिए आपको बताते है. सबसे पहले तो 50 पैसे का यह सिक्का 2011 में बना हुआ होना चाहिए. साथ ही इस सिक्के पर हाथी का चित्र भी बना हुआ होना चाहिए. यही नहीं अगर आपके पास 50 पैसे का ऐसा सिक्का है तो आप भी पुराने सिक्के को बेचकर धाकड़ पैसे कमा सकते है.

इन सिक्के को ऐसे बेचें

असल में आप इन नोट को coinbazzar के अलावा eBay, Quikr और Olx पर आसानी से बेच सकते है. सबसे पहले आपको वहां पर आपको खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको अपनी सभी इनफार्मेशन डालनी होगी. इसके बाद आप को पुराने नोट की तस्वीर क्लिक कर अपलोड करना होगा. जिसे भी इसे खरीदना होगा वो आपसे खुद ही कांटेक्ट करेगा. आप इस तरह से घर बैठे बैठे लाखों कमा सकते है. यही नहीं अगर आपके पास ज्यादा पैसे है तो आप इनसे करोड़ो भी कमा सकते है.