नई दिल्ली: Petrol and Diesel price : भारत की तेल कंपनियां हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें तय करती हैं। शुक्रवार को भी कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की नई दरों का ऐलान किया है। यदि डीज़ल पेट्रोल की नई कीमतों को देखें तो, राजस्थान के झालावाड़ में पेट्रोल और डीजल के दाम सबसे ज़्यादा गिरे हैं। शुक्रवार 9 फरवरी को जो नई दरें घोषित की गई हैं उसके मुताबिक झलाबाड में पेट्रोल 1 रुपए 13 पैसे सस्ता हुआ है अब इसकी केंट 109.10 लीटर हुई है जबकि डीजल की नई कीमत 1 रुपए 4 पैसे सस्ता हुआ जिसके मुताबिक अब डीज़ल 94.27₹ प्रति लीटर हो गई है।

Petrol and Diesel new price :

तेल कंपनियों की समीक्षा के बाद देश की सभी तेल कम्पनियों ने शुक्रवार 9 फरवरी को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है। यदि डीजल पेट्रोल के दामों में कटौती के बाद राजस्थान में नई कीमतें देखें तो राजस्थान के झालावाड़ के लोगों को इसका ज्यादा फायदा मिला है। झालावाड़ में पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें देखें तो यहां पेट्रोल 1 रुपए 13 पैसे सस्ता हुआ जिसके बाद अब यहां पेट्रोल 109.10 लीटर हो गया है, जबकि पेट्रोल में 1 रुपए 4 पैसे की गिरावट हुई है जिसके बाद डीज़ल 94.27 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

प्रदेश के इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल:

9 फरवरी शुक्रवार को तेल कंपनियों ने जो नई दरें तय की हैं, उसके मुताबिक राजस्थान के बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, हनुमानगढ़, झालावाड़, करौली, राजसमंद और उदयपुर के ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल में मामूली राहत मिली है।