Redmi 12C भारत में Xiaomi की तरफ से लांच किए गए टॉप चीपेस्ट मॉडल में से रेडमी 12c एक बहुत ही प्रचलित ब्रांड है। अक्सर लोग जब एक नए स्मार्टफोन लेने के बारे में सोचते हैं तो कंफ्यूज रहते हैं कि कौन सा मॉडलिंग के लिए अच्छे फीचर्स, आकर्षक लुक और कम कीमत में उपलब्ध होगा।

ऐसे में आज हम आपके लिए रेडमी के एक ऐसे मॉडल की जानकारी लेकर आए हैं जिसकी सहायता से आप अपने लिए एक बजट फ्रेंडली फोन का चयन कर सकेंगे। हम आपको लॉन्च किया जा रहे हैं नए मॉडल की कीमत के अलावा फीचर्स और कैमरा क्वालिटी जैसी सभी डिटेल्स देने जा रहे हैं।

मार्केट में दो वेरिएंट है उपलब्ध Redmi 12C

जैसे कि हम सभी जानते हैं कि रेडमी का नया मॉडल अपने लॉन्च के समय 13999 में मिल रहा था पर हाल फिलहाल में अमेजॉन की साइट की तरफ से इसकी कीमत सेल में घटा दी गई है। सेल के दौरान शानदार फोन की कीमत ₹8000 से भी कम हो गई है।

यदि हम बात करें इस फोन की स्टोरेज कैपेसिटी की तो स्टोरेज के मुताबिक इसमें आपको दो वेरिएंट्स दिए जायेंगे। पहले वेरिएंट आपको 4GB + 64GB मॉडल का मिलेगा वही दूसरा 6GB + 128GB मॉडल के स्टोरेज का मिलेगा।

Must Read

आईए आपको बताते हैं इसके स्क्रीन डिस्प्ले की विशेषता

मार्केट में या शानदार फोन बड़ी जोरों शोरों से चर्चा में चल रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी फीचर्स बहुत ही लाजवाब है। इस फोन में आपको सबसे पहले तो 6.71-इंच HD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही आपको बता देंगे यह फोन एंड्रॉयड 12 के MIUI 13 मॉडल पर काम करता है। इस मॉडल में आपको 60Hz की रिफ्रेश रेट देखने को मिल जाएगी। इसी के साथ ही आपको स्क्रीन रेजोल्यूशन 1,600×720 पिक्सल का मिलेगा।

कैमरा क्वालिटी भी दिल छू जाएगी

कंपनी की तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि इस फोन का कैमरा रेडमी के बाकी सभी फोन से और भी ज्यादा जबरदस्त है। आपको बता दे फोन में आप सबसे पहले तो 50 मेगापिक्सल का रियल है और 2 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। वहीं अगर हम बात करें सेल्फी के लिए फोन में फ्रंट कैमरा जो दिया गया है उसके बारे में तो सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा दिया गया है।

कम कीमत से उड़ाए सभी के होश

आपको जानकर वाकई बहुत हैरानी होगी कि रेडमी की तरफ से लांच किया जा रहे हैं इस शानदार फोन की कीमत ₹8000 से भी काम है। जी हां इसकी कीमत मात्र ₹ 7999/- रुपए है जिस वजह से यह लगातार ग्राहकों के बीच प्रचलित हो रही है। अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो रेडमी का यह मॉडल आपके लिए बहुत ही सही विकल्प है।