नई दिल्ली: भारत के मोबाइल बाजार में रेडमी कंपनी ने अपनी खास जगह बना रखी है। रेडमी  स्मार्ट फोन की शानदार क्वालिटी ने बाजार में भरोसा बना रखा है उसी का नतीजा है कि जब भी कोई नया फोन रेडमी कंपनी बाजार में उतारती है तो खरीददारों की लाइन लग जाती है।  दरअसल रेडमी कंपनी के फोन ऐसे ऐसे फीचर्स के साथ आते हैं जो दूसरी कंपनी का खरीदने पर लोगों की जेब पर भारी पड़ सकता है लेकिन रेडमी वही फोन अपने ग्राहकों को सस्ते दामों पर उपलब्ध कराती है। यही वजह है कि रडमी के फोन की ग्लोबली ज़बरदस्त डिमांड रहती है।

इस आर्टिकल में आपको रेडमी के एक ऐसे ही ज़बरदस्त फीचर्स वाले स्मार्टफोन के बारे में बाताने जा रहे हैं जिसे कंपनी Redmi Note 10 Specs नाम दिया है। यदि रेडमी के इस धासूं फोन की क्वालिटी की बात करें तो कंपनी इस फोन में कैमरा क्वालिटी इतना धांसू दिया है जिससे झक्कास फोटो क्वालिटी मिलती है। इस फोन को रॉकेट जैसी स्पीड देने के लिए कंपनी ने इसमें ऐसा प्रोसेसर दिया है जो इस स्मार्टफोन को फर्राटा भरने के साथ स्मूथ भी बनाता है। बाजार में आते ही ये फोन तहलका मचाने लगा है। Redmi कंपनी का ये शानदार स्मार्टफोन लोगों के बीच खासा पसंद किया जा रहा है। आइये जानते हैं इस फोन की पूरी खसियत के बारे में।

Redmi Note 10 Specs के धांसू फीचर्स:

Redmi Note 10 स्पेस फोन में पीछे की ओर 4 कैमरों का सेट दिया गया है जिसमें प्राइमरी कैमरा 64MP का है इसके अलावा दूसरा कैमरा 8MP + और तीसरा कैमरा नज़दीक के लिए 5MP का है जबकि एक कैमरा सेसर माइक्रो ऑपजेक्ट के लिए 2MP का दिया गया है। यदि आप सेल्फी के शौकीन है तो ये फोन आपकी डिमांड भी पूरी करने वाला है। इसके लिए इस फोन में कंपनी ने फ्रंट में 16MP का फ्रंट सेंसर कैमरा दिया है। Redmi का ये धांसू फोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दिया गया है।

Redmi Note 10 Specs का बैटरी बैकअप

Redmi स्पेक्स स्मार्टफोन में कंपनी 2400 x 1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन दे रहा है जो 6.67-इंच LTPO AMOLED स्क्रीन के साथ है। Redmi Note को लंबी रेस के लिए दमदार बैटरी दी गई है। यदि बैटरी को देखें तो इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। और Redmi का फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G 5G चिपसेट इस फोन में दिया गया है। और इस फोन में एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।