अयोध्या जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। आपको बता दें की राजस्थान प्रदेश में अब रोडवेज अयोध्या जाने के लिए विशेष सेवा शुरू करने जा रही है। इस विशेष सेवा को राजस्थान के अलग अलग शहरों से शुरू किया जाएगा ताकी प्रदेश के सभी निवासी अयोध्या जाने से अपने सपने को साकार कर सकें। आपको बता दें की आज यानि 26 जनवरी से राजस्थान से अयोध्या के लिए रोडवेज सेवा शुरू कर दी जायेगी। बता दें की राजस्थान से अयोध्या के लिए अब तक कोई सीधा साधन नहीं था अतः अयोध्या जाने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना होता था।

जयपुर से अयोध्या के लिए शुरू होगी बस सेवा

आपको बता दें की अभी जयपुर से अयोध्या धाम के लिए बस सेवा शुरू की जायेगी। शुरुआत में राजस्थान के 7 संभाग मुख्यालय से बस सेवा को शुरू किया जाएगा। जयपुर से प्रतिदिन शाम को 6 बजकर 20 मिनट पर सिंधी कैंप से अयोध्या के लिए एक स्लीपर रोडवेज बस का सञ्चालन शुरू किया जाएगा। यह बस यात्रियों को अगले दिन सुबह 8 बजे अयोध्या धाम पहुंचा देगी। इसके बाद में यही बस दोपहर 4 बजकर 30 मिनट पर अयोध्या से चलेगी तथा सुबह 7 बजे जयपुर आ जायेगी।

कितना होगा किराया

इस बस के किराए की बात करें तो बता दें की इस बस का सामान्य किराया 1644 प्रति सीट और 1705 रुपए स्लीपर सीट का होगा। जब की महिलाओं को सामान्य सीट के लिए 1480 रुपए और स्लीपर के लिए 1542 रुपये किराया देना होगा। आपको बता दें की भरतपुर, बीकानेर, उदयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर से भी इसी तरह की बसों का सञ्चालन किया जाएगा।

ऑनलाइन करा सकते हैं बुकिंग

रोडवेज अधिकारियों का कहना है की इस कार्य के लिए 76 एसी बसों का टेंडर किया गया है। ,यह बसें करीब 120 दिनों के बाद में रोडवेज को मिलेंगी। इनमें महिलाओं के लिए सरकार की और से 50% की छूट किराए में मिलेगी जब की सामान्यतः प्रत्येक व्यक्ति को लगभग 1200 रुपये किराया देना होगा हालांकि अभी किराए के बारे में कुछ तय नहीं किया गया है। ख़ास बात यह है की इन बसों की बुकिंग आप घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से करा सकेंगे।