नई दिल्ली: मोबाइल फोन बाजार में अब तक आपने टेक दिग्गज सैमसंग के कई बेहतरीन फीचर्स वाले फोन को देखा होगा। जिसमें कपंनी के द्वारा पेश के जाने वाले फोल्डेबल फोन को लोगों ने बेहद ही पसंद किया है। अब इसके बीच कपंनी ने फैंस के लिए फोल्डेबल टैबलेट और फोल्डेबल लैपटॉप को भी लॉन्च करके एक बड़ी सौगात दी है। सैमसंग फोल्डेबल सेगमेंट में अब फोल्डेबल लैपटॉप और टैबलेट को पेश करने की योजना बना रही है। जिसके तहत कपंनी ने  Galaxy Book 4 Pro, Galaxy Book 4 Pro 360 और Galaxy Book 4 Ultra जैसे लेपटॉप शामिल है। यदि आप इन लेपटॉप को खऱीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसकी कीमत के साथ फीचर्स के बारे में..

Galaxy Book 4 Pro 360 की खासियत

सैमसंग का गैलेक्सी बुक 4 प्रो 360 के फीचर्स के बारे में बात करें तो यह बहुत कुछ रेगुलर बुक 4 प्रो के समान है लेकिन इसका व्यू 360 डिग्री का है जो आपको इसे टैबलेट की तरह भी उपयोग करने की अनुमति देता है। इस मॉडल में टच सपोर्ट के साथ 16 इंच की स्क्रीन के साथ फ्रंट में डुअल माइक्रोफोन और 2 मेगापिक्सेल का कैमरा देखने को मिलता है। मॉडल समान इंटेल कोर अल्ट्रा 7 और अल्ट्रा 5 सीपीयू और इंटेल आर्क ग्राफिक्स से लैस है।

Galaxy Book 4 Ultra की खासियत

गैलेक्सी बुक 4 अल्ट्रा लैपटॉप 3K AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 400 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। नोटबुक इंटेल कोर अल्ट्रा 9 या अल्ट्रा 7 प्रोसेसर से लैस है जिसे Nvidia GeForce RTX 4070 या RTX 4050 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है

कीमत और उपलब्धता

सैमसंग ने गैलेक्सी बुक 4 प्रो और गैलेक्सी बुक 4 प्रो 360 को दो कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है जिसमें- मूनस्टोन ग्रे और प्लैटिनम सिल्वर जैसे कलर देखने को मिलते है। इनकी कीमत Galaxy Book 4 Pro को 2,150,000 वॉन (लगभग 1.33 लाख रुपये) की शुरुआती कीमत पर लिस्ट किया गया है।