Nokia X50 5G Smart Phone:  Nokia ने 5G की दुनिया में बाज़ी मार ली है. ऐसे में ये स्मार्टफोन एक से बढ़कर स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. अभी हाल ही में जिस स्मार्टफोन की बात हम कर रहे हैं उस स्मार्टफोन का नाम Nokia X50 5G Smart फ़ोन है. उसमे एक से बढ़कर एक फीचर मिलते है. इसमें आपको बैटरी भी धाकड़ दी गयी है. यही नहीं आपको इसमें लग बजग सब कुछ मिलता है. ऐसे में अगर आप कोई नया स्मार्टफोन लेने के बारे में सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए है.चलिए आपको इस स्मार्टफोन के बार में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें फीचर्स ही फीचर्स मिलेंगे. आपको इस स्मार्टफोन में 6.5 inches की फूल एमोलेड स्क्रीन दी गयी है. आपको इसमें Qualcomm Snapdragon 765G का CPU- Octa Core, 2.4 GHz धांसू प्रोसेसर दिया गया है. यह स्मार्टफोन Android V11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता ही. आपको इसमें एक एडवांस सिस्टम दिया गया है. दरअसल इस गेमिंग के लिए आपको इस नोकिया की तरफ से इसमें Adreno 642 का ग्राफिक कार्ड दिया जाता है.

बैटरी और कैमरा

बात अगर कैमरा की करें तो आपको इस स्मार्टफोन के पीछे एक नहीं बल्कि 4 कैमरा सेटअप देखने को मिलता है. आपको इसमें 108 MP का कैमरा दिया गया है. आपको इसमें 8 MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है. इन दोनों कैमरा के अलावा आपको 5 MP + 2 MP बाकी कैमरा सेटअप दिया गया है. सेल्फी या वीडियो कालिंग के लिए आपको इस स्मार्टफोन में 32 MP का Front Selfie कैमरा दिया गया है. यही नहीं आपको इस स्मार्टफोन में Li-Polymer, 6000mAh की स्ट्रांग बैटरी दी गयी है. यही नहीं फ़ास्ट चार्जिंग के लिए आपको इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने की सुविधा मिलती है. बात अगर स्टोरेज की करें तो आपको 128 GB + 512 GB Expandable स्टोरेज दी गयी है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस स्मार्टफोन की कीमत 15999 रुपए है.