स्टीलबर्ड, देश की प्रमुख हेलमेट निर्माता कंपनी, ने गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर विशेष एडिशन के नए हेलमेट लॉन्च किए हैं। ये हेलमेट भगवान गणेश की थीम पर आधारित हैं, जो श्रद्धालुओं और बाइक राइडर्स के लिए एक अनोखा और भक्तिपूर्ण अनुभव देता है।

इन हेलमेट्स का डिज़ाइन न केवल आकर्षक है, बल्कि यह राइडर्स के लिए एक धार्मिक और स्टाइलिश विकल्प है। इन हेलमेट्स को कंपनी ने SBH-34 ISS नाम दिया है, जो उनकी प्रीमियम सेगमेंट का हिस्सा है।

स्पेशल स्टीलबर्ड हेलमेट

इस गणेश रिफलेक्टिव SBH-34 ISS हेलमेट में विशेष हाई इम्पैक्ट रेजिस्टेंट थर्माकॉल का उपयोग किया गया है, जिसे स्टीलबर्ड द्वारा इन-हाउस तैयार किया गया है, जो बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है। इसमें एक पारदर्शी विंडशील्ड के साथ एक इनर सनशील्ड भी दी गई है, जो सूरज की तेज रोशनी से आँखों को बचाती है। इस हेलमेट के अंदर ब्रीथेबल पैडिंग का उपयोग किया गया है, इसमें एक नेक प्रोटेक्टर भी शामिल है, जो गर्दन को सेफ रखता है।

किस सामाग्री से बना है ये हेलमेट

इस हेलमेट में पॉलीकार्बोनेट सामग्री से बना एंटी-स्क्रैच वाइजर है, और इसमें एक क्लिक रिलीज़ बकल दिया गया है, जिससे इसे आसानी से पहनने और उतारने की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही, हेलमेट के पीछे एक रिफ्लेक्टर भी लगा हुआ है, जो रात के समय अधिक दृश्यता और सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

हेलमेट मे बने गणपति के डिजाइन

इस हेलमेट की डिजाइन के बारे में बात करें तो इसके सभी तीनों कलर ब्लैक हैं। ब्लैक कलर के ऊपर गोल्ड, रेड या ग्रे कलर में भगवान गणेश का डिजाइन बना हुआ है। इस पर गणेश की छोटी और बड़ी आकृति बनाई गई हैं। इस पर ‘श्री’, ‘स्वस्तिक’, ‘ऊँ’, ‘श्री गणेशाय नमः’ के साथ मंदिर की झलक भी देखने को मिलती है। ये सभी डिजाइन इस हेलमेट को बेहतरीन बनाते हैं और ये ISI व सभी सेफ्टी नॉर्म्स को भी पूरा करते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्टीलबर्ड ने इसे दो साइज 580MM और 600MM में लॉन्च किया है। इस हेलमेट का डायमेंशन 317mm x 220mm x 220mm है, और इसकी कीमत कंपनी ने 1,349 रुपए तय की है। अभी इसको 1,079 रुपए में खरीद सकते हैं और गणेश चतुर्थी के मौके पर कंपनी इस पर 270 रुपए का डिस्काउंट दे रही है।