Electric Range Rover: Land Rover को शायद ही कोई होगा जो उसे पसंद नहीं करता होगा. ये खुद में एक ऐसी कंपनी है जो लग्जरी कार बनाती है. अगर आप भी उन में से एक है तो ये खबर आपके लिए है. क्यनोंकी अब ये कंपनी भी इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च होने वाली है. खुद इस बात का खुलासा कंपनीने किया है की ये साल 2025 में Range Rover EV को लॉन्च करने वाली है.

दरअसल रेंज रोवर ईवी ब्रांड की सबसे महत्वपूर्ण कार में से एक है. असल में ये नई रेंज रोवर ईवी ऑटोमेकर के हेलवुड प्लांट में बनाई जाने वाली है. कंपनी इस बाइक में 18.6 बिलियन डॉलर में अच्छा ख़ासा इन्वेस्ट कर रही है. कंपनी का कहना है की 16000 हजार से ज्यादा लोग अभी से ही इसे खरीदना चाहते है और इसका इंतज़ार कर रहे है. इसकी बुकिंग पिछले अल दिसम्बर से ही शुरू हो रही थी.

आपको जानकर हैरानी होगी की असल में ये बैटरी से चलने वाली रेंज रोवर suv होने वाली है. इस गाड़ी को नए हिसाब से बनाया गया है. आपको इसमें सब कुछ लगभग लगभग नया मिलने वाला है ताकि इलेक्ट्रिक के हिसाब से ये ठीक से काम कर सके. इस नए इलेक्ट्रिक रेंज रोवर में V8 मोटर लगी हुई होनी चाहिए. कहा तो ये भी जा रहा है की कंपनी बहुत जल्द इसे विश्व में लॉन्च करने के बाद ये भारत हो जाएगी. आपको इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर दिए गए है. आपको इसमें 500 BHP की पावर 1000 NM की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.