Snake Soup: ये बात तो हम सब जानते है की सांप दुनिया के सबसे खतरनाक जीव होते है. इन से सबको डर लगता है. यकीन मानिए इनकी कुछ प्रजातियां तो ऐसी है जिसको अगर एक बार सांप को काट ले तो पलभर में उसकी मौत हो जाती है. लेकिन इसके साथ ही आपको जानकर हैरानी होगी की लोग सांप का सूप बनाकर भी पीते हैं. हैरानी की बात तो ये है की इसके फायदे भी है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

पीते हैं सांप का सूप

आप की जानकारी के लिए बता दें की असल में चीन के लोग सांप का सूप बनाकर पीते हैं. दरअसल कुछ वक़्त पहले चीन के सेर वोंग फन ने स्नेक सूप पिज्जा को भी बनाया था. हैरानी की बात तो ये है की लोग इस को काफी पसंद कर रहे है. दरअसल वहां पर इसको एक कैंटोनीज व्यंजन के रूप से माना जाता है.

यही नहीं लोगों का मानना है की अगर इस सूप को यदि सही से बनाया जाए तो उनका मानना है की इसे तो अजीब दिखाई देता है और न ही उसके टेस्ट में फर्क पड़ता है. एक जानकारी के हिसाब से यह सूप दक्षिणी चीन का पुराना व्यंजन भी रह चूका है. इस वजन को पहली बार जियांग कोंगयिन नामक के व्यक्ति ने बनाया था.

स्नेक सूप पीने के फायदे

बात अगर फायदे की करें तो साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट नामक न्यूज़ पेपर की लिखी गयी एक खबर के हिसाब से स्नेक सूप को पीना सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. लिखी गयी एक रिपोर्ट के हिसाब से इसका उपयोग चीनी मेडिकल फार्मूले में भी किया जाता है. यही नहीं इसमें काफी मात्रा में प्रोटीन तथा विटामिन पाए जाते हैं. लिखी गयी रिपोर्ट के हिसाब से कहा गया है की सांप का सूप पीने से आपकी नींद में सुधार आता है. कहा तो ये भी जा रहा है की इसका सूप पीने से कैंसर रोग के लिए मददगार माना जाता है.