Creatures That Live For A Very-Short Time: ये दुनिया अजीबो गरीब चीज़ से भरी पड़ी है. इस धरती पर ऐसे अनोखे अनोखे जिव भरे पड़े है जिनके बारे में सोच पाना भी काफी मुश्किल है. धरती पर अलग अलग जीव-जंतु हैं सबसे हैरानी की बात तो ये है की इनके बॉडी मैकेनिज्म भी अलग अलग है जिसके बारे में सोच पाना काफी ज्यादा मुश्किल है. इन सभी जीवों को जीवनकाल भी अलग-अलग होता है. आपको जानकर हैरानी होगी की इन जी वों में कुछ ऐसे जिव भी है जो सिर्फ और सिर्फ 1 हफ्ता तक जीते है और उसके बाद उनकी मृत्यु हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे जिव के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में जानने के बाद डिटेल में बताते है.

जीव जो जीते है बहुत कम टाइम

आपकी जानकारी के लिए बता दे मच्छरलोगों को बहुत ही परेशान कर देते हैं. ये तो काट-काटकर सोने भी नहीं देते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की ये ऐसे जीव जो 1 दिन में ही मर जाते हैं या तो फिर 2 दिन में.

आपके घर में तो चूहा होगा ही. ये तो आपकी नाले किसी दूकान में आसानी से देखने को मिल जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी की चूहा ज्यादा से ज्यादा लोगों 1 साल तक ही जीवित रहता है.

आप सब ने खरगोश को भी देखा होगा. ये दिखने बहुत ही क्यूट है. ये लोगों को काफी पसंद आता है. असल में इसे पालना भी लोग पसंद आता है. ये भी ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रह पाते है. ये भी सिर्फ 8 से 12 साल तक ही जीवित रहते है.

मक्खियां तो आप सब ने बहुत करीब से देखी होगी. आपको ये दुकानों पर या घर पर इधर-उधर उड़ती हुई नज़र आ जाएंगी. ये आपके नाक पर दम कर देती है आपको पता है.इनका जीवनकाल बहुत कम टाइम के लिए होता है/ ये ज्यादा से ज्यादा 4 हफ्ते तक जीवित रह पाती है.