Leader Who Could Not Save Their Seats: अभी हाल ही में 5 जगह इलेक्शन हुए है जहाँ से 4 जगह का इलेक्शन रिजल्ट आ चूका है. इस रिजल्ट के बाद कांग्रेस फिर से निराश नज़र आ रही है. कांग्रेस को फिर से करारी हार का सामना करना पड़ रहा है. यकीन मानिए कांग्रेस की मेहनत एक बार फिर से डूब गयी है. ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता को हार का सामना करना पड़ा है. चलिए आपको इन नेता के बारे में बताते है जिनको बीजेपी ने कही का नहीं छोड़ा.

हुकुम सिंह कराड़ा

इस लिस्ट में सब से पहले नंबर पर है कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा. इन्हे करारी मात दी है एमपी की शाजापुर सीट से बीजेपी के अरूण भीमावद ने. उन्होंने हुकुम सिंह करारा को 7 वोटों से चुनाव हरा दिया है.

गौरव वल्लभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते है कांग्रेस नेता और प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ. बता दे इन्होने राजस्थान के उदयपुर से चुनावी मैदान में खड़े थे और उन्हें भाजपा के ताराचंद जैन को ने करारी शिकस्त दी है. आपको जानकर बहुत ही हैरानी होगी की ताराचंद जैन ने उन्हें 32771 वोटों से हरा दिया है.आपको यह भी बताते चले की इस सीट पर 4 उम्मीदवर निर्दलीय दल से लड़ रहे थे जबकि कुल मिलाकर 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में खड़े थे.

सीपी जोशी

वैसे तो ऐसे कई सरे लोग है जिन्हे मात दी गयी है लेकिन अभी हम जिसके बारे में बात करने वाले है वो है कांग्रेस नेता सीपी जोशी. जी हाँ राजस्थान की नाथद्वारा सीट से वो 7504 वोटों से हार गए हैं. यही नहीं उन्हें भाजपा के विश्वराज सिंह मेवाड़ ने हरा दिया है.