नई दिल्ली। दिल्ली की मुख्यमंत्री की कुर्सी से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के हाथ से कई और चीजे भी चली जाएगीं। जो आतिशी की झोली में डाली जाएगी। 17 सितंबर को अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) के सभी विधायक की परामर्श के बाद आतिशी को दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के तौर चुन लिया।और आतिशी के मुख्यमंत्री बनते ही केजरीवाल हे जाएं घर से बेघर, छोड़नी पड़ेगी सैलरी समेत कई खास सुविधाएं।

आतिशी को कितनी सैलरी मिलेगी

राजधानी दिल्ली देश के उन राज्यों में शुमार है, जहां मुख्यमंत्री को सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती है। दिल्ली विधानसभा की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री को हर महीने ₹60000 मंथली सैलरी ,₹30000 कांस्टीट्यूएंसी अलाउंस, ₹25000 सेक्रेटेरियल असिस्टेंस अलाउंस और ₹10000 प्रतिमाह सत्कार भत्ता मिलता है।  इसके अलावा पूरे कार्यकाल के दौरान ₹1500 डेली अलाउंस भी मिलता है। जिसके तहत अब अब आतिशी को हर महीने 170000 रुपए सैलरी मिलेगी। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री को और भी कई बड़ी सुविधाएं दी जाती है।

अरविंद केजरीवाल को छोड़नी पड़ेंगी ये चीजें

अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उन्हें दिल्ली CM के तौर पर मिल रहीं हर सुख-सुविधाएं को छोड़ना होगा, यहां तक की उनकी सैलरी घटकर दिल्ली के विधायकों की सैलरी के बराबर हो जाएगी। केजरीवाल को अब कुल 90000 रुपये सैलरी भत्ता मिलेगा। जिसके बाद उन्हें हर महीने ₹80000 का घाटा झेलना होगा।