नई दिल्ली। अक्सर देखा जाता है कि कुथ लोग ईश्वर को दिल से मानते है तो कुछ इस पर विश्वास नही करते हैं। लेकिन देश में ऐसे कई स्टार्स सेलेकर महान खिलाड़ी है जिन्होने ईश्वरीय शक्ति का अभास उस समय किया है जब उनकी स्थिति डगमगाते नजर आई है। जिसका खुलासा खुद उन्होनें एक इंचरव्यी के दौरान किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

गम यहा बात कर रहे है भारतीय क्रिकेट टीम के कोच गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान विराट कोहली की। गंभीर भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं और विराट कोहली के साथ काम कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने दोनों का एक वीडियो शेयर किया है। जिसे लोग बार बार देखना पसंद कर रहे हैं।

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में विराट कोहली ने कोच गौतम गंभीर का इंटरव्यू लिया। जिसमें उनसे कुछ निजी सवाल पूछे गए। इंटरव्यू के दौरान गंभीर ने भगवान से भी जुड़ी ऐसी बात बताई,जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते थे। उन्होंने बताया कि 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर टेस्ट में 436 बॉल पर 137 रन की पारी के दौरान वो हनुमान चालीसा पढ़ रहे थे। इसी के बाद उन्हें ऐसी शक्ति मिली मैने काफी जुझारू पारी खेली।

वहीं विराट कोहली ने बताया कि जब वो 2015 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जमकर रन बर, रहे थे उस दौरान वो हर एक बॉल के आने से पहले ओम नम: शिवाय का जाप कर रहे थे। जिस के बाद वो ऐसी अलग स्थिति में पहुंच गए थे जहां सबकुछ हैरान करने वाला था। सी तरह से एक टेस्ट मैच के दौरान गंभीर लगातार ढाई दिनों तक हनुमान चालीसा सुनते रह गए थे।”

गंभीर ने बताया है कि खेल के दौरान मुश्किल परिस्थिति में खुद को भगवान से जोड़ना एक अलग अनुभव होता है। ऐसा सिर्फ और सिर्फ ईश्वर की शक्ति की वजह से ही होता है।”