आपको पता होगा ही भारत में Nokia के फोन्स काफी लंबे समय से इस्तेमाल किये जाते हैं। वर्तमान समय में भी बड़ी संख्या में लोग Nokia के फोन्स को इस्तेमाल करते हैं।

Nokia अब आज के समय के अनुसार तथा ग्राहकों की जरुरत को ध्यान में रखते हुए एक से बढ़कर एक फोन्स को बाजार में उतार रहा है। जिन्हें ग्राहक काफी पसंद कर रहें हैं। इसी क्रम में अब Nokia अपने एक बेहतरीन फोन को लांच करने वाला है। इस फोन का नाम Nokia Ultra 13 Pro Smart Phone है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Nokia Ultra 13 Pro के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इस फोन में 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। यह डाउनलोड डिस्प्ले स्क्रीन है। जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। इस फोन में आपको 256GB की इंटरनल मेमोरी दी जाती है तथा इसके साथ ही आपको 8GB की तगड़ी रैम दी जाती है। इसके अलावा इस फोन का लुक काफी ज्यादा बेहतरीन है। इसका लुक काफी आकर्षक है, जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। बताया जा रहा है की इस फोन में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा रहें हैं।

जबरदस्त है कैमरा सेटअप

आपको जानकारी दे दें की इस फोन में आपको काफी बेहतरीन कैमरा क्वालिटी दी जाती है। फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए यह फोन काफी अच्छा होने वाला हैं। बता दें की इस फोन में आपको 200 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा दिया गया है। जो की इसका प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ ही सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए आपको 50 मेगापिक्सल का कैमरा इसके फ्रंट में दिया गया है। इस फोन से आप 4K में फोटो ले सकते हैं तथा वीडियो रिकार्ड कर सकते हैं।

दमदार है बैटरी

इस फोन में आपको काफी पावरफुल बैटरी भी दी हुई है। जो इसको लंबे समय तक पावर बैकअप प्रदान करती है। आपको बता दें की इसमें 6300mAh की दमदार बैटरी दी हुई है।

कितनी है कीमत

जानकारी दे दें की इस फोन कीमत तथा इसके सभी फीचर्स के बारे में अभी नहीं बताया गया गया है। बताया जा रहा है की फोन के लांच होने के समय ही इन चीजों का पता लग सकेगा। जानकार लोगों का मानना है की मार्च 2025 या अप्रैल 2025 में इस फोन को लांच किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की और से इस फोन की लांचिंग डेट के बारे में ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।