Xiaomi Mix Fold 3: मार्केट में स्मार्टफोन से ज्यादा यूनिक स्मार्टफोन चल रहे हैं. दरअसल अभी हाल ही में सैमसंग ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया था. इसके बाद तो जैसे हर जगह सिर्फ और सिर्फ सैमसंग ही छाया हुआ था. लेकिन अब सैमसंग से उसका ताज छीनने मार्केट में बहुत जल्द आ चूका है Xiaomi भी. जी हाँ अब Xiaomi ने भी अपना भारत में फोल्डेबल फोन Xiaomi Mix Fold 3 को लॉन्च करने वाली है. देखा जाए तो अभी कंपनी ने अभी इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा है लेकिन ये जल्द ही लॉन्च करने वाली है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

डिस्प्ले

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस मोबाइल की आउटर एमोलेड डिस्प्ले 6.56 इंच की मिलने वाली है. आपको इस स्मार्टफोन में 120Hz का रिफ्रेश रेट है. असल में इसकी इनर डिस्प्ले 8.03 इंच की होने वाली है. यह अब तक की सबसे बड़ी इनर डिस्प्ले वाली है. आपको इस स्मार्टफोन में 1300 nits की पीक ब्राइटनेस दी गयी है.

बैटरी और फास्ट चार्जिंग

बात अगर इस स्मार्टफोन में पावर के लिए डिवाइस में 4800mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है. इस स्मार्टफोन में आपको 67W वॉयर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. वही इस स्मार्टफोन में 50MP का वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है.

कैमरे

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए इस फोन में आपको क्वॉड कैमरा का सेटअप दिया गया है. आपको इसमें एक 50MP का प्राइमरी कैमरा 10MP के दो टेलीफोटो लेंस और 12MP का अल्ट्रावाइड लेंस साथ ही दिया गया है. आपको इसमें सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 20MP का कैमरा दिया गया है. यह स्मार्टफोन 60fps का 4k वीडियो को आसानी से शूट कर सकता है. आपको इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 का चिपसेट दिया गया है. असल में यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 13 बेस्ड MIUI के आधार पर रन करता है आपको इसके साथ ही 16 जीबी की रैम और 1TB का स्टोरेज दिया गया है.

वजन

बता दे आपको यह स्मार्टफोन फोल्डेबल अंदाज़ में मिलने वाला है. इस स्मार्टफोन का वजन 169 ग्राम है. इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह स्मार्टफोन करीब 5 लाख बार फोल्ड भी किया जा सकता है.