Glowing Skin On Diwali: दिवाली का जश्न अलग और सजना संवरना अलग है. कोई भी हो महिलाएं, पुरुष और बच्चे सब कोई आउटफिट्स से लेकर फुटवियर तक सब लोग इसका ध्यान रखते है. ऐसे में कपड़ों और मेकअप के साथ अगर स्किन ग्लोइंग नजर आए तो लुक में यह चार चांद लग जाते हैं. यही नहीं असल में बिजी लाइफ में स्किन केयर में लोग गलतियां करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे महंगे ट्रीटमेंट की जगह इस होमेड फेसियल का ध्यान रखें. चलिए आपको इस के बारे में बताते है.

क्लींजिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे सबसे अच्छा क्लीन्ज़र दूध होता है. सबसे पहले आपको एक बर्तन में टोन्ड मिल्क लेंना है और फिर रूई की मदद से स्किन को साफ करना है. आपको इसमें स्किन की डीप क्लीनिंग करनी है.

एक्सफोलिएशन

आपको इसमें स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए गंदगी रिमूव होती है. इसके लिए आपको किचन में कॉफी और शहद से स्क्रबिंग को फॉलो करना है. आपको इसमें शहद सूट नहीं करना है. आपको इसमें नींबू का भी यूज कर सकती हैं. आपको इसे चेहरे पर उंगलियों से स्क्रब करें.

स्टीम

आपको इस स्टेप के लिए किसी मशीन की जरूरत नहीं है. आपको इसमें आंगन में रखी तुलसी के पत्तों की भाप लेना है. आपको इसमें स्टीम से पोर्स खुल पाते हैं और गंदगी ठीक से बाहर निकलती है. आप स्टीम को 2 मिनट से ज्यादा न लें.

फेशियल

फेशियल क्रीम को आपको बाहर से खरीदने की जरूरत नहीं है. आपको इसे बनाने के लिए दही, कस्तूरी हल्दी का पाउडर, गुलाब जल और नींबू के रस मिलाना है. आपको इसमें कई सारे फेशियल बेनिफिट्स मिलेंगे. आपको इसे चेहरे पर 10 मिनट तक मसाज करना है और गुनगुने पानी से धोना है.

मॉइस्चराइजर

आपको इसमें स्किन को मॉइस्चराइजर करना है. आपको इसमें एलोवेरा और विटामिन ई कैप्सूल से बने मॉइस्चराइजर का यूज़ कर सकते हैं. आप कम से कम 10 घंटे तक चेहरे को फेस वॉश करें या फिर किसी दूसरे प्रोडक्ट का यूज भी न करें.