नई दिल्ली। World Biggest Residential Building: अकसर हम सोशल मीडिया पर ऐसे घरों को देखते हुए जिसमें एक ही घर पर 100 से 150 लोग होते है जिनका खाना पीना सब कुछ एक साथ होता है। लेकिन यदि हम ये कहे कि एक घर ऐसा भी है जिसमें 1000-2000 हजार लोग नही बल्कि 20,000 लोग आराम से एक साथ रहते हैं। चीन के कियानजियांग स्थित सेंचुरी सिटी में ऐसी अद्भुत इमारत निली है जिसकी ऊंचाई 675 फुट है, इस बिल्डिंग में करीब 30,000 लोगों के रहने की क्षमता है।

इस बड़ी आवासीय इमारत में घर ही नही स्कूल और दुकानें भी हैं, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान हो रहे है।

एक घर में रहते हैं 20 हजार लोग

39 मंजिला बनी इस बिल्डिंग को S आकार में बनाया गया है, जिसमें दुनिया के सबसे अधिक लोग एक साथ रहते हैं। इस बिल्डिंग में रहने वाले लोग एक ही फैमिली के हैं। रिजेंट इंटरनेशनल में खास चीज यह है कि यह सभी आवश्यक सुविधाएं से लैस हैं। इसमें स्विमिंग पूल, जिम, पार्किंग और मनोरंजन के लिए कई सुविधाएं मौजूद हैं, इस इमारत का बनाने के लिए नई तकनीकी चीजों का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह प्राकृतिक आपदाओं का सामना करने में सक्षम है। जो “एक नया शहर” के समान हैं।

लोगों ने जताई हैरानी

इस बिल्डिंग के वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स @IndianTechGuide नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। 1 मिनट 59 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 2 लाख 43 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 5 हजार से अधिक लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है।