Jio Bharat 5G: आप सब ने रिलायंस जियो का नाम तो सुना ही होगा. वैसे भी ये बात तो हम सब जानते है कि इसने एयरटेल को भी पछाड़ दिया है. अभी हाल ही में जियो भारत ने इस फोन लॉन्च किया था. पहले के जब इसे लॉन्च किया गया था उस वक़्त यह एक 4G स्मार्टफोन था और इसकी कीमत 999 रुपये रखी गयी है.

इस फोन की बिक्री 7 जुलाई 2023 से शुरू होने वाली है. ऐसे में आपको बता दें कि यह सबसे सस्ता 5G फोन होने वाला है. यही नहीं इसके साथ ही आपको इस फोन में सिर्फ और सिर्फ जियो का मात्र 123 रुपये में एक नया रिचार्ज प्लान पेश कर सकती है. जी हाँ इस फोन की बिक्री आज से शुरू होने वाली है. आप चाहे तो इस फ़ोन को रिलायंस डिजिटल स्टोर, जियो रिटेल आउटलेट के साथ साथ दूसरे रिटेल स्टोर से खरीदा जाने वाला है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो दरअसल इस जियो भारत फोन की कीमत 999 रुपये है. आपको जानकर हैरानी होगी की आपको मिनिमम 123 रुपये का रिचार्ज करना है. ऐसे में हो सकता है की इस फोन की कीमत 1,122 रुपये में मिल जाएगी. कहा जा रहा है की आपको इस स्मार्टफोन में 120W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 200MP कैमरा क्वालिटी दी गयी है.

फीचर

आपकी जानकरी के लिए बता दे इस फोन का वजन मात्र 71 ग्राम है. आपको इसमें एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, 128 जीबी का एसडी मेमरी कार्ड जैसे फीचर्स आपको दिए जाने है. आपको इस फोन में 4.5 सेंटीमीटर की टीएफटी स्क्रीन म मिली है. आपको इस फोन के रियर में 0.3 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर मिलता है. आपको इस फोन में 1000 mAh की बैटरी मिलती है. यही नहीं आपको इस फोन में 3.5 mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है.

प्लान

आपको इसमें जियो भारत V2’ का मासिक प्लान भी दिया जाने वाला है. आपको इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी दी जाने वाली है. आपको इस प्लान में 123 रु चुकाने होंगे. आपको इस प्लान में यूजर्स को 14 जीबी 4जी डेटा दी जाने वाली है.