Homemade Face Pack: कहते है बड़े बड़े क्रीम जो फायदा नहीं दिला सकते है वो घर में मौजूद मसाला कर सकते है. जी हाँ दरअसल कई सारी ऐसी औरतें है जो अपने स्किन को लेकर काफी जायदा परेशान है. उनको चमक के साथ हेयर की प्रॉब्लम होती है. लेकिन आज हम आपकी ये सभी चीज़े दूर करने आए है. जी हां दरअसल आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे सिर्फ और सिर्फ हल्दी बेसन और नींबू के इस्तेमाल से चेहरा बहुत ही ग्लोइंग बना सकते है. इसके लिए आपको किसी महंगी क्रीम की जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको किसी ब्यूटी पार्लर में जाने की जरूरत नहीं है. बस इसके लिए आपको एक पैक बनाने की जरूरत है. अब वो पैक कैसे बनाते है चलिए आपको बताते है.

हल्दी से होने वाले फायदे

आपकी जानकारी के लिए लिए बता दे हल्दी चेहरे के लिए काफी अच्छा होता है क्योंकि इसमें एंटीइन्फ्लेमेटरी, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीट्यूमर, एंटीसेप्टिक, एंटीवायरल, कार्डियोप्रोटेक्टिव, हेपटोप्रोटेक्टिव और नेफ्रोप्रोटेक्टिव जैसे गुण मौजूद होते है.

बेसन से होने वाले फायदे

बेसन एक ऐसा तत्व है जिसमे फाइबर और प्रोटीन मिलता है. बेसन से स्किन को बहुत ही हेल्दी रख सकते हैं.

नींबू से होने वाले फायदे

नींबू में एंटीऑक्सिडेंट, पोटैशियम, फोलेट, विटामिन-बी जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. ये स्किन को हेल्थी बनाने में मदद करते है.

कैसे बनाएं फेसपैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको हल्दी, नींबू और बेसन का फेस पैक बनाना है. इसके लिए आपको 1 टी स्पून हल्दी, 2 टी स्पून बेसन और 1 टी स्पून नींबू का रस मिलाना होता है. इसके बाद आपको इसमें पानी की जगह गुलाब जल का यूज़ करना हैं. इसके बाद आपको अपने चेहरे को अच्छे से साफ करना है और चेहरा पोछ लेना है. जब यह सुख जाए तो आपक इसे रगड़ कर निकाल लेना. ऐसा करने से चमक के साथ चेहरे के बाल भी निकल जाएंगे.