Policeman Saved Snakes Life By Giving-CPR: क्या आपने कभी देखा है कि किसी सांप की जान खतरे में है और उस सांप को आदमी ने बचाया हो वो भी CPR से. जी हाँ आपने बिलकुल सही सुना. आपको भले ही यह एक अजीब खबर लग रही हो लेकिन यह बात बिलकुल सच है. दरअसल अभी हाल ही में एक मामला सामने आया है जहाँ पर एक पुलिस ने सांप को CPR देकर जान बचाई है. अगर आपको लग रहा है कि यह खबर झूठ है तो यह खबर आपके लिए है.

सांप से तो हम सभी को डर लगता है. ये बात तो हम सब जानते हैं कि सांप एक बहुत ही खतरनाक और जहरीला होता है. लोग इससे बचना चाहते है. डर कि वजह से लोग इससे दूर रहते है. वैसे भी सांप कि अलग अलग प्रजाति होती है और सभी प्रजाति काफी ज्यादा जहरीला होता है. चलिए आपको पूरी तरह बताते है कि आखिर क्या है पूरा मांझरा.

जानिए क्या है कहानी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूपी के नर्मदापुरम जिले के सेमरी हरचंद चौकी में पदस्थ कांस्टेबल अतुल शर्मा को तवा कॉलोनी में सांप के रेस्क्यू करने की एक सूचना मिली थी. यही नहीं इसके बाद वो रेस्क्यू करने तवा कॉलोनी पहुंच जाता है. बता दे जहरीला सांप पानी के पाइप लाइन के अंदर था.

जब कांस्टेबल वहां पहुंचे तो इससे पहले ही सांप को बाहर निकालने के लिए लोगों ने पानी में कीटनाशक मिलाकर पाइप में डाल दिया था. इसी कीटनाशक के चलते सांप बेहोश हो गया था. दरअसल इस कांस्टेबल ने मौके पर पहुंचकर सांप को पाइपलाइन से बाहर निकाला और उसके बाद मुंह से सांप को ऑक्सीजन दिया. इस के बाद सांप दुबारा जीवित हो गया. जिस किसी ने भी इस बात को सुना वो बहुत ही हैरान हो गया.