नई दिल्ली: दुनिया भर में भारत स्मार्टफोन का सबसे बड़ा बाजार है। दुनिया की हर कंपनी का ख्वाब होता है कि उसके फोन भारत के बाजार में अपनी धाक जमाएं। इसी तरह से चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी की भारत के बाजार में जबरदस्त पकड़ है। रेडमी कम्पनी के नोट 12 प्रो सीरीज ने बाजार में जम कर धमाल मचाया था। अब रेडमी फोन का नॉट 13 प्रो सीरीज बाज़ार में तहलका मचाने आ रहा है। खबर है कि रेडमी के Redmi Note 13 Pro और Redmi Note 13 Pro Plus जल्द ही बाजार में आने वाला है क्योंकि ये डॉन फोन सेन के बाजार में लॉन्च हो चुके हैं और जल्द ही भारत मे ये कदम रखने वाले हैं। आईए जानते हैं दोनों फोन की खासियत के बारे में।

Redmi Note 13 Pro Max के फीचर्स

Redmi Note 13 Pro Max के ख़ास फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.7 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ 120 हज का रिफ्रेश रेट देखने को मिलता है। इसमें स्क्रीन ग्लास प्रोटेक्शन की सुविधा भी दी गई है। यह फोन 8GB रैम और 12 जीबी रैम वाले दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया हैं जिनकी स्टोरेज क्रमशः 128GB और 512 जीबी है। इसमें 8000 MAh की दमदार बैटरी दी गई है। जिसको चार्ज करने के लिए 45 वाट का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है।

Redmi Note 13 Pro Max के कैमरा

Redmi Note 13 Pro Max के कैमरा की बात करें तो इसमें तीन कैमरे दिे गए है जिसमें पहला कैमरा 200 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा 48 मेगापिक्सल का और तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल के साथ दो अन्य कैमरे भी दिए जाते हैं। इसके अलावा फ्रंट में सेल्फी के लिए 64 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाता है।

Redmi Note 13 Pro Max की कीमत

इसकी कीमत के बारे में बात करें तो यह आपको लगभग 149999 में मिल जाता है। लेकिन फ्लिपकार्ट तथा एमेजन पर चल रही सेल से इसमें आपको कई ऑफर भी मिल सकते हैं।