Vivo Y01 Smartphone: स्मार्टफोन कोई भी हो लेकिन फीचर्स अच्छा होना चाहिए तभी लोगों को पसंद करता है. अभी हाल ही में एक स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है जो लोगो को पसंद आ रहा है. आज हम जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे है उस स्मार्टफोन का नाम Vivo Y01 है. आपको इस स्मार्टफोन में कई सारे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें दी जाने वाली बैटरी भी दमदार है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

फीचर्स

सबसे पहले बात करते है इस स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स की. आपको इस स्मार्टफोन में एक रेक्टेंगुलर कैमरा बम्प के साथ फ्लैट बैक पैनल दिया गया है. यही नहीं इस स्मार्टफोन में आपको 6.51 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है. यही नहीं आपको इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले का पिक्सल 600 x 720 का दिया गया है. वही इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले का स्मार्टफोन 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट का दिया गया है.

बैटरी और स्टोरेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में स्टोरेज के लिए 2GB रैम के साथ 32GB का स्टोरेज दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के लिए MediaTek Helio P35 SoC दिया गया है. इस स्मार्टफोन की सबसे अच्छी बात तो ये है की आप चाहे तो इस स्मार्टफोन के स्टोरेज को आसानी से बढ़ा सकती है. आपको इस स्मार्टफोन में आपको माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट भी दिया गया है. आप इस स्मार्टफोन को 1TB तक बढ़ा सकते हैं. आपको इस स्मार्टफोन में आपको 5,000mAh बड़ी बैटरी दी गयी है जो 10W के फास्टचार्जिंग को सपोर्ट दिया गया है.

कैमरा

अब आते है कैमरा पर. आपको इस स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन में आपको फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. आपको इसमें रियर कैमरे में फेस ब्यूटी और टाइम-लैप्स मोड भी दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर काम करने में सक्षम है. आपको इसमें डुअल-सिम सपोर्ट और 4G कनेक्टिविटी दी गयी हैं. ये स्मार्टफोन आपको एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर में मिलता है. आप इस मोबाइल को ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको ये स्मार्टफोन 9 हज़ार रुपए में मिल जाएगा.