WC Final:  ये बात तो हम सब जानते हैं कि हमारी इंडिया की टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है. असल में यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच को लेकर सभी लोग बहुत ही उत्साहित है. इस मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उतरने वाली है. इस मैच को लेकर मुकाबले की भव्य तैयारी की जा रही है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैच देखने के लिए भी स्टेडियम में पहुंच सकते हैं. इस मैच में नरेंद्र मोदी के साथ साथ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी नज़र आ सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया साल 2011 में विश्व कप जीती थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में भारतीय टीम को स्टेडियम में करीब सवा लाख दर्शकों का साथ मिलने वाला है. दरअसल पीएम मोदी इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अहमदाबाद के स्टेडियम में नजर आने वाले हैं. ऐसे में पहली बार यहां विश्व कप के फाइनल का आयोजन होने वाला है.

होगा एयर शो

बता दे इस मैच में फाइनल से पहले भारतीय वायुसेना की सूर्यकिरण की टीम हवाई शो भी करने वाली है. दरअसल सेना के जनसंपर्क अधिकारी की तरफ से बताया गया कि फाइनल से ठीक पहले सूर्यकिरण की एरोबैटिक टीम 10 मिनट तक स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को अपने करतबों से मंत्रमुग्ध करने वाली है. इस हवाई शो का डे्रस रिहर्सल शुक्रवार और शनिवार को होना है. यही नहीं इस भारतीय वायुसेना की सूर्यकिरण टीम में नौ एयरक्राफ्ट शामिल होने हैं जो देश भर में कई सारे हवाई शो कर चुके हैं.

चौथी बार खेलने वाला है भारत

दरअसल इस बार भारतीय टीम 12 साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. इस बार पिछली बार की तरह ही यानी की साल 2011 में टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है. उस वक़्त महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी टीम चैंपियन बनी थी. इस बार भारत चौथी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है. पहली बार साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार जीता था. इसके बाद आप साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. वही अब एक बार फिर से भारत की प्लानिंग फिर से देखने को मिलेगी.