Karwa Chauth Mehndi Designs:शादी हो या कोई हर छोटे-बड़े फंक्शन एक चीज़ है जो महिलाओं में काफी ज्यादा नार्मल है. जी हाँ और वो नार्मल यह है की महिलाएं किसी भी चीज़ में सजती बहुत ज्यादा है. ऐसे में वो अपने हाथों पर बहुत ही ज्यादा मेहंदी लगाती है. कहते हैं किसी भी पर्व में या फंक्शन में मेहंदी लगाना काफी बेहद शुभ माना जाता है. लेकिन मेहंदी लगाना भी इतना आसान है नहीं जितना आप सोच रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि कई सारे अलग अलग डिज़ाइन आ चुके है ऐसे में कब कौन सा लुक हाथों में अच्छा लगेगा इसके लिए तो दिमाग लगाना ही पड़ता है. अभी कुछ दिनों में करवाचौथ आने वाला है. ऐसे में हम आपको कुछ डिज़ाइन बताएंगे जो आपके हाथों पर बहुत ही सुंदर लगेगा. चलिए आपको बताते है.

मिनिमल मेहंदी

आपकी जानकारी के लिए बता दे ऐसी मेहंदी आज कल बहुत ज्यादा ट्रेंड में है. ऐसे में अगर आप भी मिनिमल डिजाइन की मेहंदी हाथों की उंगलियों पर लगाने के बारे में सोच रही है तो ये आपको बहुत हाथों पर बहुत ही सुंदर लगेगा. तो इस यही नहीं अगर आप ऐसी ही मेहंदी लगाना चाहती है तो थोड़ा बारीक साज वाली रिंग मेहंदी के पैटर्न को चुनने की कोशिश करें.

 

आपके करवा चौथ के लिए 50+ लुभावनी मेहंदी डिजाइनों की सूची

पत्ती मेहंदी

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो थोड़े मॉडर्न है और ज्यादा कुछ लगवाना नहीं चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. आप के लिए यह डिज़ाइन आप पर सूट करेगा. आप चाहे तो अपने हाथों की हर उंगली के साइड छोटे साइज की पत्तियां बना सकती हैं. यही नहीं आप चाहे तो पत्तियों के साथ-साथ छोटे साइज के फूल भी अपने हाथों पर बना कर कुछ यूनिक कर सकती है.

leaf mehndi design for small fingersleaf mehndi design for small fingers