Delhi Weather Update: ठंड अब खत्म हो चूका है. गर्मी ने दस्तक दे दी है. अभी गर्मी को शुरू हुए कुछ वक़्त ही बिता है की इसने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. अभी से ही लोग गर्मी से बेहाल होने लगे है. यही नह तापमान इतना ज्यादा है की लोगों के धुप में निकलते ही उनका शरीर जलने लग रहा है.

अभी हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है. जी हाँ दरअसल अभी गर्मी को आये कुछ वक़्त ही बिता है और दिल्ली के लोग काफी ज्यादा परेशान है. जी हाँ आपने बिलकुल सही सुना. भारत की राजधानी दिल्ली के लोगों का हाल बेहाल है. लोग गर्मी से अभी ही परेशान हो गए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की इस शुक्रवार को दिल्ली में सबसे ज्यादा गर्म दिन रहा है. अब जहाँ इस शुक्रवार को तापमान ने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया वही पर आने वाले 3 दिन दिल्ली के लोगों को राहत भी मिलने वाली है. इसका कारण है पक्षिमी विभोक्ष है.

शुक्रवार से अगले तीन दिन तक दिल्ली में तेज़ हवा और बारिश होने वाली है. इसी शुक्रवार को को सफदरगंज का तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज़ किया गया है. वही 10 अप्रैल का पारा 39.1 डिग्री था. मौसम में आए बदलाव के वजह से उन दिनो दिल्ली में हवा की रफ्तार 50 किलोमीटर तक रखी गयी है. यही नहीं इस बारिश के कारण हवा मं सुधर होगा और प्रदूषण का स्तर भी घटेगा.