Voting Awareness Message Printed On Wedding Card:शादी का सीजन शुरू हो चूका है. ऐसे में कई सारे वीडियो और खबरें सोशल मीडिया पर आती है जिसे देखने के बाद या तो बहुत ज्यादा हंसी आती है या फिर उससे कोई सीख मिलती है. इस बार का जो वीडियो या खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है इसे देखने के बाद आपको सीख मिलेगी.

जी हाँ अब ज्यादातर शादियों में क्या होता है की शादी के मौके पर आए दिन फायरिंग की खबर आती है.अब इससे शादी का माहौल अचानक से बदल जाता है. लेकिन एक व्यक्ति ने इस के प्रति जागरूकता फैलाने के साथ साथ मतदान करने के प्रति जागरूकता के लिए भी शादी के कार्ड पर एक संदेश दिया हैं. जी हाँ इस जिले के बोधगया के टीका बीघा का रहने वाला अशोक कुमार गिरि ने अपने छोटे भाई को शादी की कार्ड को ऐसा छपवाया है जिसे देखने के बाद आपको भी मजा आ जाएगा. दरअसल उन्होंने इस कार्ड पर एक बहुत ही अनोखा संदेश दिया है.

वेडिंग कार्ड पर लिखाने की बताई ये बड़ी वजह

दरअसल खुद ही अशोक कुमार गिरि ने इस बात बताया की शादी समारोह एक खुशी का माहौल होता है. ऐसे में इसने अपने परिवार संग और रिश्तेदारों के साथ सेलिब्रेट किया गया है. ऐसे में फायरिंग करना गलत होता है और इसके बाद कुछ ऐसा हो जाता है जिससे ख़ुशी गम में बदल जाता है.

मैरिज कार्ड को लेकर की तारीफ

बता दे गया के डीएम डॉ त्याग राजन एसएम ने सराहना करते हुए कहा है की ये लोकतंत्र का पर्व है. ऐसे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान की जरूरत है. यही नहीं शहरी क्षेत्रों में सोशल मीडिया का प्रयोग, ग्रामीण क्षेत्रों में अलग–अलग प्रकार से मतदाता जागरूकता अभियान चल रहा है.