अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI का नाम सुना ही होगा। हालांकि इस तकनीक के आने से अब लाखों लोगों को अपनी नौकरी जाने का ख़तरा भी सता रहा है। लेकिन सही बात यह है की AI आपकी नौकरी के लिए ख़तरा नहीं है बल्कि आप इसकी मदद से घर बैठे अच्छी इनकम कर सकते हैं।

AI आपकी इनकम को बढ़ाने में आपकी कई तरह से मदद करता है। अतः इसकी सहायता से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। यहां हम आपको कई ऐसे तरीके बता रहें हैं, जिनकी सहायता से आप घर बैठे अच्छी कमाई कर सकते हैं। आइये अब आपको इन तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

AI की मदद से करें कंटेंट राइटिंग

आपको पता दें की AI की मदद से आप कंटेंट को जनरेट कर सकते हैं। यह काफी आसान काम होता है। यह आपकी वेबसाइट, ब्लॉग आदि के लिए तुरंत कंटेंट जनरेट कर देता है। आप इसकी मदद से बुक को भी आसानी से लिख सकते हैं।

कियेट करें तस्वीरें

आपको बता दें की मिडजर्नी जैसे टूल्स का इस्तेमाल तस्वीरों को क्रिएट करने में किया जाता है। जो की एक AI टूल है। इसी प्रकार के अन्य टूल्स की मदद से आप NFTs तथा अन्य मीम्स बना कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

वीडियो भी बनाएं

आज के समय में YOU TUBE वीडियो बनाकर बहुत से लोग अच्छी कमाई कर रहें हैं। आप AI की मदद से वीडियो को बनाकर तगड़ी इनकम कर सकते हैं। CHAT GPT की मदद से आप स्क्रिप्ट लिख सकते हैं। वहीं दूसरे AI टूल्स की मदद से आप उस स्क्रिप्ट को पढ़वा सकते हैं। यदि आप Synthesia टूल की मदद लेते हैं तो आप इससे अपने लिए वीडियो को जनरेट कर सकते हैं। आप इस वीडियो को You Tube पर अपलोड करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ऐसे करें घर बैठे कमाई

आपको बता दें की आप AI की मदद से अपने लिए बेहतरीन वेबसाइट भी बना सकते हैं। जिसमें आपको किसी प्रकार की कोडिंग की आवश्यकता नहीं होगी। CHAT GPT के जरिये आप काफी आसानी से अपनी वेबसाइट के लिए कंटेंट क्रिएट कर सकते हैं। आपको बता दें की यदि आपको AI को अच्छे से यूज करना आता है तो आप अपना कोर्स बनाकर उसको सेल कर सकते हैं तथा बंपर कमाई कर सकते हैं। अतः देखा जाये तो AI टूल्स की मदद से आप कई तरह से अच्छी इनकम प्राप्त कर सकते हैं।