आपको बता दें की SBI बैंक में इस समय सबसे बड़ा सेविंग स्कीम ऑफर चल रहा है। जिसका लाभ आप उठा सकते हैं। अतः यदि आपके पास में SBI का खाता है तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें की इस स्पेशल स्कीम में निवेश करने के लिए आपके 7 दिन का ही समय बचा हुआ है। अतः यदि आप बड़ी बचत करना चाहते हैं तो यह खबर आपके बड़े काम आ सकती है। जानकारी दे दें की इस स्कीम का नाम ‘अमृत कलश” है। यह एक एफडी स्कीम है और इसमें निवेश करने की आखरी तारीख 30 सितंबर है। आइये अब आपको इस स्कीम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

पीरियड – 400 दिन।

ब्याज दरें – यदि आप सामान्य ग्राहक हैं तो आपको 7.10% की ब्याज दर दी जा रही है। इसके अलावा यदि आप वरिष्ठ नागरिक हैं तो आपको 7.60% की दर से ब्याज दिया जाएगा। बता दें की ये दरें नियमित एफडी दरों से 30 बेसिस पॉइंट्स अधिक हैं।

मिलेगा टैक्स में फायदा

बता दें की आयकर अधिनियम के अनुसार इस योजना में टीडीएस कटौती की जायेगी। यदि आप इसमें छूट चाहते हैं तो आपको फार्म 15G तथा 15H को जमा करना होगा। इस योजना में आपको समय से पहले निकासी तथा लोन की सुविधा भी दी जा रही है।

ऐसे करें ऑनलाइन निवेश

इस योजना में आप बैंक की योनो एप, इंटरनेट बैंकिंग या ब्रांच जाकर निवेश कर सकते हैं। आपको ध्यान बस यह देना है की 30 सितंबर से पहले आपको इस योजना में निवेश करना होगा।