ऑनलाइन फूड डिलीवरी के क्षेत्र में एक और बड़ा कदम उठाते हुए, Zomato ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया “एडवांस ऑर्डर शेड्यूलिंग” फीचर को लॉन्च कर दिया है। इस फीचर की मदद से ग्राहक अब दो दिन पहले ही अपनी सुविधा के अनुसार फूड ऑर्डर शेड्यूल कर सकेंगे।

बता दें कि यह सुविधा खासतौर पर उन ग्राहकों के लिए उपयोगी होगी, जो किसी विशेष समय पर या त्योहार के मौके पर पहले से ही भोजन की योजना बनाना चाहते हैं। Zomato के इस कदम से ग्राहकों को भोजन ऑर्डर करने में अधिक फ्लेक्सिबिलिटी और सुविधा मिलेगी, जिससे यह फीचर ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय होने की उम्मीद है।

30 शहरों में शुरू होगी योजना

Zomato एप की यह नई सुविधा अब देश के 30 प्रमुख शहरों में शुरू होने वाली है, जिनमें दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चंडीगढ़, पुणे, रायपुर, लखनऊ और जयपुर जैसे बड़े शहर शामिल हैं। इस फीचर के जरिए ग्राहक 35,000 से भी अधिक रेस्टोरेंट्स से अपने पसंदीदा खाने का ऑर्डर पहले से बुक कर सकते हैं, इससे उनको किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

खास दिनों के लिए फायदेमंद है ये सुविधा

यह नई सुविधा त्योहारों, पारिवारिक आयोजनों या किसी खास दिन के लिए बेहद फायदेमंद है, क्योंकि ग्राहक अब अपनी प्लानिंग के मुताबिक, तय समय पर ताजा और गर्म भोजन पा सकेंगे और इसके लिए उनको किसी परेशानी भी नहीं होगी, ना ही घंटो इंतजार करना पड़ेगा। उदाहरण के लिए, अगर आप किसी पार्टी के लिए खाना ऑर्डर करना चाहते हैं या वीकेंड की योजना बना रहे हैं, तो आप इस एडवांस बुकिंग फीचर का उपयोग कर सकते हैं।

कैसे काम करेगा यह फीचर:

ग्राहक को ऑर्डर करने के दौरान अपने पसंदीदा समय स्लॉट को चुनने का विकल्प मिलेगा।
एक बार समय स्लॉट तय करने के बाद, ऑर्डर शेड्यूल हो जाएगा और ग्राहक को उनके चुने गए समय पर डिलीवरी मिलेगी।
रेस्टोरेंट्स ताजगी और गुणवत्ता बनाए रखते हुए समय पर ग्राहक तक भोजन पहुंचाएंगे।