आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। इसी को देखते हुए अब विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लगातार वाहनों को लांच कर रहीं हैं। आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी आ रही है।

यदि आप भी किसी बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो हम यहां आपको Honda Activa EV की सलाह देंगे। असल में इस स्कूटर में आपको न सिर्फ बेहतरीन फीचर्स को दिया जा रहा है बल्कि इसमें रेंज भी काफी अच्छी दी जा रही है। आइये अब आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Honda Activa EV के फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की Honda ने इस स्कूटर में काफी एडवांस फीचर्स को इंस्टाल किया है। जो आपकी यात्रा को बेहद सुविधाजनक बनाते हैं। का लुक और डिजाइन भी काफी शानदार और आकर्षक बनाया हुआ है। इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर मिलने वाली है। इसके अलावा इसमें ट्रिप मीटर, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे आधुनिक फीचर्स को भी दिया जा रहा है। म्यूजिक कंट्रोल सिस्टम के साथ आगे के पहिये में डिस्क की सुविधा भी दी हुई है।

बैटरी तथा रेंज

Honda Activa EV में आपको न सिर्फ दमदार बैटरी दी हुई है बल्कि जबरदस्त रेंज भी मिलती है। बता दें की इसमें आपको 3.2 किलोवाट का दमदार बैटरी पैक दिया गया है। जो की मात्र 3 घंटे में ही चार्ज हो जाता है। इसके अलावा यदि इस स्कूटर की रेंज की बात करें तो जानकारी दे दें की इसमें 145 से लेकर 150 किलोमीटर की शानदार रेंज भी मिल जाती है। इस स्कूटर के अपडेटेड वर्जन में 4 किलो वाट का बैटरी पैक दिया गया है। जो की 180 किमी की शानदार रेंज को आपको प्रदान करता है।

Honda Activa EV की कीमत

अब आपको इस स्कूटर की कीमत के बारे में जानकारी देते हैं। यदि आप इस स्कूटर को खरीदने के बारे में विचार कर रहें हैं तो बता दें की इसकी शुरूआती कीमत लगभग 120000 रुपये है। यदि आपके पास अभी इतना बजट नहीं है तो आप इसको EMI प्लॉन पर भी घर ले जा सकते हैं। इसके लिए आप अपने नजदीकी शोरूम पर जाकर इस स्कूटर के EMI प्लॉन की जानकारी ले सकते हैं।