फेस्टिव सीजन 2024 के दौरान Maruti Suzuki ने अपनी लोकप्रिय SUV, Grand Vitara का नया Dominion Edition लॉन्च किया है। इस नए एडिशन में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में बेहतरीन एक्सेसरीज और फीचर्स शामिल किए गए हैं।

इसे तीन वेरिएंट्स – अल्फा, जेटा और डेल्टा में पेश किया गया है। Dominion Edition की कीमत रेगुलर वेरिएंट से ₹52,699 अधिक है, जो इसे एक्सक्लूसिव बनाता है।

Maruti Grand Vitara Dominion Edition का इंटीरियर

डोमिनियन एडिशन में एक्सटीरियर को और भी शानदार बनाने के लिए साइड स्टेप, डोर वाइजर, और फ्रंट और रियर स्किड प्लेट जैसी विशेषताएं जोड़ी गई हैं। वहीं, इंटीरियर की बात करें तो इसे और भी आरामदायक बनाने के लिए D मैट, कस्टम सीट कवर, और कुशन जैसी एक्सेसरीज दी गई हैं, जो इसे एक प्रीमियम लुक देती हैं।

Maruti Grand Vitara Dominion Edition के फीचर्स

Maruti Grand Vitara Dominion Edition में 9-इंच की बड़ी टचस्क्रीन दी गई है, जो वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करती है। म्यूजिक के शौकीनों के लिए इसमें बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए स्पीकर सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा, हवादार फ्रंट सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, और वायरलेस फोन चार्जर जैसी प्रीमियम सुविधाएं भी शामिल हैं, जो इसे एक फुली-लोडेड SUV बनाती हैं।

Maruti Grand Vitara Dominion Edition के सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिहाज से Maruti ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। Dominion Edition में 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसी महत्वपूर्ण सुरक्षा सुविधाएं दी गई हैं।

Maruti Grand Vitara Dominion Edition का इंजन

Maruti Grand Vitara तीन इंजन ऑप्शंस के साथ आती है: 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड, 1.5-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड, और 1.5-लीटर पेट्रोल-CNG। इसका माइल्ड हाइब्रिड इंजन 103 PS की पावर और 137 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन 116 PS की पावर और 122 Nm का टॉर्क देता है। पेट्रोल-CNG इंजन 88 PS की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क प्रदान करता है, जो इसे ईंधन-कुशल बनाता है।

Maruti Grand Vitara Dominion Edition की कीमत

Maruti Grand Vitara की एक्स-शोरूम कीमत ₹10.99 लाख से ₹20.99 लाख तक है। यह SUV भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाइराइडर, स्कोडा कुशाक, और VW ताइगुन जैसी SUVs को कड़ी टक्कर देती है।