जापान की प्रसिद्ध दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने भारतीय बाजार में अपने नए अपडेटेड RayZR स्ट्रीट रैली स्कूटर को लॉन्च किया है। इस स्कूटर में कई नई सुविधाएं जोड़ी गई हैं, जैसे ‘आंसर बैक’ फ़ंक्शन और LED डेटाइम रनिंग लाइट (DRL), जो इसे और भी आकर्षक बनाती हैं।

इसकी शुरुआती कीमत 98,130 रुपये (एक्स-शोरूम) है और यह आइस फ्लुओ-वर्मिलियन (केवल ब्लू स्क्वायर) और मैट ब्लैक के साथ नए साइबर ग्रीन रंग में उपलब्ध है।

RayZR स्ट्रीट रैली का आंसर बैक फ़ंक्शन विशेष रूप से भीड़-भाड़ वाले इलाकों में स्कूटर को खोजने में मदद करता है। राइडर मोबाइल ऐप के माध्यम से बटन दबाकर स्कूटर की पार्किंग स्थान की पहचान कर सकते हैं। जब इस फ़ंक्शन का उपयोग किया जाता है, तो स्कूटर में ब्लिंकर के साथ बीप साउंड आता है, जो राइडर्स के लिए एक सुविधाजनक है।

Yamaha RayZR का दमदार इंजन

स्कूटर का नया साइबर ग्रीन रंग इसे और भी स्टाइलिश बनाता है। इसके अलावा, डुअल-टोन सीट डिज़ाइन और रिफ्रेश्ड स्टाइलिंग एलिमेंट्स इसके स्पोर्टी लुक को बढ़ाते हैं। यामाहा RayZR स्ट्रीट रैली में 125 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन है, जो 6500 आरपीएम पर 8.2bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसका हाइब्रिड पावर असिस्ट और स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) कॉम्बिनेशन इसे साइलेंट और बेहतर परफॉर्मेंस देता है।

Yamaha RayZR के फीचर्स

इस स्कूटर में 21 लीटर का स्टोरेज स्पेस है, जो दैनिक उपयोग के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ, ऑटोमेटिक स्टॉप-एंड-स्टार्ट सिस्टम और वाई-कनेक्ट बीटी कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाएँ हैं, जो राइडिंग अनुभव को और भी सुखद बनाती हैं।