यदि आप स्पोर्टी लुक में किसी दमदार बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आपको जानकारी दे दें की वर्तमान समय में Royal Enfield Shotgun 650 को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसमें आपको दमदार इंजन के सतह बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। जो आपके सफर को बेहद आरामदायक और सुविधापूर्ण बनाते हैं। इसके अलावा इसका आकर्षक डिजाइन भी ग्राहकों को काफी पसंद आ रहा है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स

इस बाइक बेहतरीन फीचर्स को इंस्टाल किया गया है। बता दें की इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा आपको दी हुई है। जो आपके सफर को सुविधाजनक बनाता है। इसके अलावा इस बाइक का डिजाइन और लुक काफी आकर्षक है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम आपको दी जाती है। इसके साथ ही इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाते हैं। इस बाइक में एलइडी लाइटिंग दी हुई है, जो इसको काफी अट्रेक्टिव बनाती हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त और दमदार इंजन दिया गया है। जो इसकी परफॉर्मेस को काफी शानदार बनाता है। बता दें की इसमें 648 सीसी के दो सिलेंडर वाले इंजन को लगाया गया है। यह इंजन 46.40 Bhp की पावर और 52.3 Nm की टॉर्क को उत्पन्न करता है। कंपनी ने इस बाइक में स्पीड गियर बॉक्स का इस्तेमाल किया हुआ है। यह बाइक माइलेज भी काफी अच्छा देती है। बता दें की यह बाइक आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें की भारतीय बाजार में इस बाइक की शुरूआती कीमत 4 लाख 17 हजार रुपये है। यह उत्तर प्रदेश के दाम हैं। हालांकि अन्य राज्यों में इसके दामों में कुछ उतार चढ़ाव को देखा जा सकता है। यदि आप पावरफुल इंजन तथा बेहतरीन फीचर्स वाली किसी स्पोर्टी बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।