Tata Nano New: आप सब ने रतन टाटा का नाम सुना होगा. रतन टाटा का हमेशा से एक सपना था कि वो एक कार बनाए जो सभी वर्ग के लोग इस्तेमाल करें. उनकी यात्रा काफी लंबी बेहतर साबित होती है. ऐसे में हर वर्ग की उम्मीदो पर खरी उतरने के लिए इस कार में आपको कई सारे शानदार फीचर्स देखने को मिलते है. चलिए आपको रतन टाटा के कार के बारे में बताते है.

टाटा नैनो कार

आपकी जानकारी के लिए बता दे साल 2009 में हर वर्ग का इंसान कार के सपने पूरे कर सके, इसके लिए टाटा मोटर्स कंपनी ने टाटा नैनो को काफी कम कीमत में मार्किट में उतार दिया. सबको लगा कार काफी चलेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ये कार ज्यादा सफल नहीं हुई. इसी के जिसके चलते धीरे धीरे कंपनी ने इसका प्रोडक्शन कम कर दिया. यही नहीं इसके अलावा, BS-IV उत्सर्जन मानदंड लागू होने के बाद नैनो कार पूरी तरह से बंद हो गया. लेकिन एक बार फिर से ये नए अंदाज़ में मार्किट में लॉन्च हो रही है.

रतन टाटा की नई टाटा नैनो

बता दे रतन टाटा की यह नैनो कार अपडेट वर्जन के साथ एक बार फिर से भारत की सड़कों पर रफ्तार पकड़ने वाली है. इस बार यह इलेक्ट्रिक होने वाली है. यही नही असल में यह मिडिल क्लास के लोगो के लिए वरदान बन चुकी है.यह आल्टो से भी कम कीमत के साथ पेश हुई टाटा नैनो ऐसे वर्ग के लिए पेश की गई थी जो कार के सपने तो देखते है. आप इस कार को ढाई लाख में खरीदकर अपने कार खरीदने के सपने को साकार कर सकते है।