नई दिल्ली। काफी लंबे समय से फिल्में सो दूर रहने के बाद चित्रांगदा सिंह ने एक बार फिर वापसी करके धमाल मचा दिया है। साल 2005 में आई क्राइम- ड्रामा फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में अपने शानदार अभिनय के चलते उन्होने पहली ही बार में ‘बॉलीवुड मूवी अवॉर्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू’ का अवार्ड जीता था।

इसके बाद एक्ट्रेस फिल्म ‘कल: यस्टरडे एंड टुमारो’ में अपना जलवा दिखाते नजर आईं। लेकिन यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। जिसका असर उनके करियर पर भी पड़ा। और चित्रांगदा ने इंडस्ट्री से 3 साल के लिए दूरिंया बना ली। लंबे समय तक पर्दे से दूर रहने के बाद उन्होंने निर्देशक ओनिर की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म ‘सॉरी भाई’ से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की।

लेकिन संजय सूरी साथ बनी यह फिल्म भी उनके लिए बेडलक साबित हुई। फिर से फिल्म के फ्लॉप होने के बाद एक्ट्रेस ने एक बार फिर फिल्मों से दूरी बना ली। चित्रांगदा के करियर के खत्म होने की सबसे बड़ी वजह यह थी कि वो कई सालों तक फिल्मों से दूर रही थीं

इसके बाद साल 2011 में चित्रांगदा सिंह ने सुधीर मिश्रा की शरण लेकर फिल्म ‘ये साली जिंदगी’ से फिल्मों में वापसी की। अब इसे एक्ट्रेस का गुडलक कहें या निर्देशक सुधीर मिश्रा का जादू उनकी ये फिल्म भी बॉक्स-ऑफिस पर औसत प्रदर्शन करने में कामयाब रही थी।
बता दें, फिल्मों में एंट्री करने से पहले चित्रांगदा एक सफल मॉडल थीं और उन्हें एयर होस्टेस बनने का 3 बार मौका भी मिला था मॉडलिंग में आने के बाद उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी.

चित्रांगदा सिंह के जीवन में हमेशा से ही उथलपुथल बनी रही है। फिल्मी करियर की शुरुआत खराब होने के साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी ठीक नहीं थी। फिल्मों में कदम रखने से पहले चित्रांगदा सिंह ने ज्योति रंधावा से शादी कर ली थी, लेकिन साल 2014 में दोनों अलग हो गए। उनका एक बेटा भी है। जो तलाक होने के बाद अपनी मां के साथ रह रहा है।

चित्रांगदा सिंह को आखिरी बार सारा अली खान और विक्रांत मेसी की फिल्म ‘गैसलाइट’ में देखा गया था