वर्तमान समय में प्रत्येक बच्चे के पेरेंट्स यह चाहते हैं की उनका बच्चा बड़ा होकर एक योग्य और प्रतिष्ठित व्यक्ति बन सके। इसके लिए ही बहुत से पेरेंट्स 12वीं पास करते ही अपने बच्चे की कोचिंग को स्टार्ट करा डालते हैं। अधिकतर पेरेंट्स का सपना बच्चे को डॉक्टर या इंजीनियर बनाने का होता है। अतः पेरेंट्स बच्चे को कोचिंग के लिए महंगे से महंगे सेंटर पर पढ़ने के भेजते हैं। देखा यहां तक गया है की पेरेंट्स अपने बच्चे को कोटा जैसी दूर की सिटी में भी कोचिंग कराने से नहीं हिचकिचा रहें हैं।

हमारे देश में मेडिकल तथा इंजीनियरिंग की कोचिंग के लिए एक से बढ़कर एक संस्थान मौजूद हैं। इनमें से कुछ संस्थान काफी नामी हैं और ये जितने नमी हैं, उतनी ही महंगी इनकी फीस भी है। वाबजूद इसके पेरेंट्स अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए इन संस्थानों में बच्चों का दाखिला करा रहें हैं। लेकिन हालही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है। जिसने इन महंगे संस्थानों की पोल पट्ठी को खोल दिया है। आइये अब आपको इस वीडियो के बारे में बताते हैं।

वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें की हालही में एक वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो एक नामचीन कोचिंग संस्थान एलन का बताया जा रहा है। इस संस्थान की बहुत सी शाखाएं देशभर में फैली हुई हैं। अतः यह नहीं पता लग सका यह वीडियो इस संस्थान की किस शाखा का है। लेकिन इंटरनेट पर जब से यह वीडियो आया है। इसने अलग ही तहलका मचा डाला है। वीडियो में आप देख सकते हैं की क्लास में बच्चे संस्थान की ड्रेस पहने हुए बैठे हैं लेकिन यहां पढ़ाई करने वाली लडकियां फ़िल्मी गाने पर डांस कर रहीं हैं। यह वीडियो महंगे कोचिंग संस्थानों के अंदर की जा रही एक्टिविटी की पोल खोलता नजर आ रहा है। इस वीडियो पर अब बहुत से यूजर्स काफी फनी कमेंट भी कर रहें हैं।

यूजर्स ने फनी कमेंट से उड़ाई मजाक

आपको बता दें की इस वीडियो पर इंटरनेट यूजर्स ने काफी कमेंट किये हैं। अधिकतर कमेंट फनी हैं। जिनको देखने पर यह लगता है की इस शिक्षा व्यवस्था की मजाक उड़ाई जा रही है। एक यूजर ने कमेंट किया है “बाप घूमें गली गली, बेटी बनी अनारकली।” एक अन्य यूजर ने कमेंट “लड़कों का रैंक कम करने के लिए यह लड़कियां नौटंकी कर रही है।” एक यूजर लिखते हैं “कोचिंग वालों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो देश के भविष्य को वरवाद करने में पुरा सहयोग दे रहे हैं।”