मुंबई में सिर्फ मेहनत के सहारे काम नहीं चलता बल्कि आपकी किस्मत भी जबरदस्त होनी चाहिए। कई बार अभिनय में अच्छा होने पर भी एक अच्छी फिल्म पाने के लिए आपको सालों लग जाते हैं। ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं, जो इस दौर से गुजरें हैं। आपको बता दें कि इनमें बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री यामी गौतम का नाम भी शामिल है। फिल्म इंड्रस्टी में आने के बाद में शुरुआत में उनको काफी स्ट्रगल करना। उनका यहां पर कोई गॉड फादर नहीं था। उन्होंने कई रिजेक्शन का सामना भी किया। कैरियर की शुरुआत में उन्हें कई टीवी शोज तथा फिल्मों में रिजेक्ट कर दिया गया था।

बिना कारण बताये शो से निकाल डाला

आपको बता दें कि काफी मेहनत के बाद में यामी को एक शो मिला था। लेकिन अगले दिन ही उन्हें बिना कारण बताये शो से निकाल डाला गया था। इसका कारण मात्र एक सवाल। था असल में यामी ने मेकर्स से एक सवाल कर लिया था। जिसके चलते उन्हें शो से बाहर निकाल दिया गया था। यामी बताती हैं कि उन्होंने मेकर्स से कैरेक्टर्स से जुड़े सवाल कर लिए थे और मेरे सवाल सुनकर वे लोग हैरान थे की मैंने आखिर सवाल क्यों पूछ लिए। अगले सिन जब मैं सेट पर गई तो मुझे कह दिया गया की मैं बाहर जा सकती हूं। मुझे यह सुनकर काफी बुरा लगा था।

बनना चाहती थी IAS अधिकारी

आपको बता दें कि यामी एक IAS अधिकारी बनना चाहती थीं लेकिन उनके पिता राय को बदल दिया तथा उन्होंने यामी को अभिनय के क्षेत्र में किस्मत आजमाने को कहा। जब यामी ने इंड्रस्टी में शुरुआत की तो उन्हें तीन शो मिले जो की जल्दी ही बंद हो गए थे। यामी बताती हैं कि जब तक उन्हें उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक और बाला जैसी फ़िल्में नहीं मिली थीं वे काफी हारा हुआ महसूस कर रहीं थी। वह अपने कैरियर को लेकर इतना परेशान थीं की उन्होंने इंड्रस्टी को छोड़ने का फैसला ले लिया था।