कहा जाता है की मौत इस जीवन का आखरी सच है। बहुत से लोगों ने तो यही कहा है की जीवन की असल वास्तविकता मौत ही है। मृत्यु के बारे में कई पुराने ग्रंथों में अलग अलग तथ्य बताये गए हैं। इनमें कई स्थानों पर ऐसा बताया गया है की जब कोई इंसान या जीव-जंतु मौत के करीब होता है तो उसको असल में किस प्रकार का अनुभव होता है। इसी प्रकार से कई अन्य ग्रंथों में मौत से पहले के अनुभवों के बारे में बताया गया है।

हालांकि आज भी कई लोग यह जानना चाहते हैं की असल में मौत से पहले किस प्रकार का अनुभव होता है। इसी चीज को दिखाते हुए एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से देखा जा रहा है। आइये अब हम आपको इस वीडियो के बारे में विस्तार से बताते हैं।

वीडियो हुआ वायरल

कई बार सोशल मीडिया पर इस प्रकार के वीडियो देखने को मिल जाते हैं। जिन्हें देखने पर कोई भी हैरान हो सकता है। हालही में एक ऐसा ही वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसको काफी देखा जा रहा है। वीडियो में मौत के आखरी पलों को दिखाया गया है। बता दें की यह वीडियो एक शेर है जो जंगल में घूम रहा हैं। इसी वीडियो में शेर के मौत के आखरी क्षणों को दिखाया गया है।

वीडियो में आप देख सकते हैं की एक शेर जंगल में घूम रहा है। शेर काफी बेचैनी में है और इधर उधर देख रहा है। अचानक शेर घबरा कर तेजी से चारों और देखने लगता है। ऐसा लगता है जैसे शेर ने किसी डरावनी अदृश्य चीज को देख लिया हो। इसके बाद अचानक शेर डर से पीछे की और हटता दिखाई पड़ता है और इसी के साथ शेर जमीन पर गिर जाता है। जमीन पर शेर अचानक तड़पने लगता है और अपने हाथ पैर चारों और फेकने लगता है। कुछ सेकेंड बाद में शेर के तड़पने की गतिविधि धीमी हो जाती है और शेर आखिरकार मर जाता है।

यूजर्स कर रहें हैं कमेंट

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो को देख रहें हैं। आपको जानकारी दे दें की इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर rajesh_bhati_journalist नामक अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है “यमराज के आने पर शेर भी डरने लगा थर थर कांपते हुए आखरी पल मौत का डर।” बड़ी संख्या में लोग कमेंट बॉक्स में इस वीडियो पर अपने विचार दे रहें हैं। एक यूजर ने कमेंट किया है की “इतिहास गवाह है कैमरा मैन को कभी कुछ नही होता।” एक अन्य यूजर ने लिखा है “इतिहास गवाह है कैमरा मैन को कभी कुछ नही होता।”