नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टर से लेकर एक्ट्रेस के अभिनय का सिक्का बोलता है। उनके अभिनय के साथ उनकी हिट फिल्मों को देखते हे वो अपनी फीस भी मनमुताबिक कर लेते है जिसे बाद से उनकी फीस करोड़ों तक पहुंच जाती है लेकिन उन्हे इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन इन एक्टर में एक कॉमेडियन ऐसा भी था जिसके सामने अमिताभ बच्चन ही नही ज के समय के सलमान शाहरूख खान तक पानी भरते है।

अपनी खास कॉमेड़ी के चलते इस कॉमेडियन की डिमांड इतनी थी के आज से 15 साल पहले ही डायरेक्टर इसे  160 करोड़ फीस देने से भी नही कतराते थे। जिसके चलते यह कॉमेडियन फीस लेने के मामले में इन सभी सितारों को बहुत पहले ही पछाड़ चुका है।

हम जिस कॉमेडियन के बारे में बात कर रहे है वो हॉलीवुड फिल्मों के  जिम कैरी नाम का एक्टर हैं। सिल्वर स्क्रीन पर कॉमेडी करने के मामले में जिम को की टक्कर नही दे पाया है। उनकी हर एक फिल्में सुपरहिट साबित हुई है।

एक्टर जिम कैरी अपने शानदार कॉमेडी करने के चलते ही महंगे सितारों में गिने जाते हैं। अपनी खास अदाकारी के चलते वो आज से 15 साल पहले से ही एक फिल्म का करोड़ों रूपए चार्ज करते थे। जिसके चलते मेकर्स के पसीने छूट जाते थे। आज के समय में बॉलीवुड स्टार्स ज्यादा से ज्यादा 100 करोड़ या फिर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा फीस वसूल करते होगें, लेकिन जिम कैरी स मामले में काफी साल पहले ही इन सभी कलाकारों को मात दे चुके है।

हॉलीवुड सुपरस्टार जिम कैरी आज के समय में दुनिया के सबसे मंहगे  कॉमेडियन के तौर पर जाने जाते है. 90 के दशक में उनकी फिल्म ‘द मास्क’ और ‘लायर लायर’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। उसके बाद उन्होंने मेकर्स से भारी-भरकम फीस वसूलना शुरू कर दिया था.

सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिम कैरी ने ‘ब्रूस ऑलमाइटी’ (2003) और ‘यस मैन’ (2008) जैसी दमदार फिल्म में काम किया था। जिसके लिए उन्हें 35 मिलियन डॉलर यानी 150 करोड़ रुपये वतौर मेहनताना मिला था। आज की तारीख में उनकी फीस लगभग 290 करोड़ रुपये है।  जो आज के बॉलीवुड स्टार्स की फीस से काफी ज्यादा है।

बैसे बॉलीवुड सितारों में सबसे महंगे स्टार्स की बात करें तो इस समय हाईएस्ट पेड इंडियन एक्टर्स की लिस्ट में सबसे पहली लिस्ट में साउथ एक्टक थलापति विजय का नाम शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, ‘लियो’ मूवी के लिए थलापति विजय ने 200 करोड़ रुपये की फीस ली है। वहीं, शाहरुख खान, सलमान खान और प्रभास की फीस लगभग 120 करोड़ से 150 करोड़ के आसपास की है। साउथ के भदवान कहे जाने वाले रजनीकांत भी एक मूवी के लिए 100 करोड़ रुपये से ज्यादा चार्ज करते हैं।