आज के समय में महंगे पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं। जिससे लोगों को नए और क्रिएटिव समाधान खोजने के लिए मजबूर कर दिया है। इसकी वजह से लोग जुगाड़ करने पर मजबूर हो गए हैं।

जब लोग तो नई गाड़ी खरीदने की सोच भी रहे हैं, लेकिन उनके लिए ईंधन की बढ़ती लागत एक बड़ा रोड़ा बन गई है। लोगों की इस समस्या के समाधान के लिए, बिहार के एक शख्स ने एक अनोखी बाइक बनाई है। ये बाइक न केवल किफायती है, बल्कि इसका रखरखाव भी बेहद सस्ता है। जिससे इस शख्स की काफी बचत हो जाएगी।

इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया वीडियो

आपकी जानकारी के लिए लिए बता दें कि इंस्टाग्राम पर जितेश कुमार नाम के यूजर ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह उस व्यक्ति के साथ हैं, जिसने इस अनोखी बाइक का निर्माण किया है। इस बाइक की डिजाइन में एक लंबा सिलेंडर नजर आ रहा है, जिस पर सीट स्थापित की गई है। इस बाइक के साथ साइकिल के पैडल भी जुड़े हुए हैं, जो इसको और भी खास बनाते हैं।

बाइक में लगा सेफ्टी अलार्म

इस बाइक के निर्माता ने दावा किया है कि यह जुगाड़ से बनी इलेक्ट्रिक बाइक है, जो एक बार चार्ज होने पर 50 किलोमीटर तक चल सकती है। इसका खर्च भी केवल 5 रुपये में समेटा जा सकता है। और तो और, इस बाइक के चोरी से बचाव के लिए इसमें एक अनोखा सायरन सिस्टम भी लगाया गया है, जो ताले को खोले बिना बाइक को मूव करने पर बजने लगता है।

इलेक्ट्रिक बाइक का नाम तेजस

बता दें कि इस बाइक निर्माता ने इसक नाम “तेजस” रखा है। जिसका मतलब होता है “उजाला” या “तेज”। इस बाइक के निर्माता का कहना है कि इस नाम से देश का सम्मान बढ़ता है। वीडियो देखकर कई यूजर्स बिहारी लोगों की रचनात्मकता की सराहना कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “यह बाइक कूल लग रही है,” जबकि दूसरे ने कहा, “बिहारी सच में बहुत मेहनती होते हैं।”