बजाज की बाइकों को हमारे देश में युवा वर्ग काफी पसंद करता है। आज हम आपको बजाज की ही Bajaj Dominar 400 बाइक के बारे में जानकारी दे रहें हैं। इस बाइक में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ अट्रेक्टिव लुक दिया गया है। इसमें दमदार इंजन तथा शानदार माइलेज आपको मिलता है। इस बाइक को कंपनी ने दो कलर्स दो रंगों वाइन ब्लैक और ऑरोरा ग्रीन में उपलब्ध कराया है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Bajaj Dominar 400 का इंजन

इस बाइक में काफी दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की इसमें 373.3cc सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 8800 Rpm पर 39.4 Hp की पावर और 7000 Rpm पर 35 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इस इंजन को मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस बाइक के फ्रंट में 320 एमएम फ्रंट डिस्क ब्रेक तथा रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में ट्वीन चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा भी आपको दी जाती है।

Bajaj Dominar 400 के फीचर्स

इस बाइक में फुल LED लाइट, फुल डिजिटल प्राइमेरी और सेकेंड्री इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा को दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक, ट्विन बैरल एग्जॉस्ट भी दिया गया है। सिंगल पीस हैंडलबार, डायमंड कट एलॉय व्हील, हाई-क्वालिटी रियर व्यू मिरर जैसे फीचर्स भी इस बाइक में दिए गए हैं। स्प्लिट सीट, फ्यूल टैंक और रियर कॉव्ल पर 3D लोगो दिया गया है।

Bajaj Dominar 400 की कीमत

सबसे पहले आपको बता दें की Bajaj Dominar 400 नामक यह बाइक आपको 27 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है। इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। इस बाइक में आपको Alloy Wheels की सुविधा दी गई है। इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की यह बाइक 1.49 लाख रुपये से 1.63 लाख रुपये तक जाती है। अतः यदि आप किसी बेहतरीन फीचर्स तथा दमदार इंजन की बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।